ताज़ा खबर
 

Bihar Elections 2020: क्या नीतीश बाबू के भाई RS पहुंचे, क्या मोदी का रिश्तेदार कहीं पहुंचा क्या?- परिवारवाद को लेकर RJD पर PM का निशाना

पीएम मोदी ने लोगों से पूछा कि क्या जंगलराज के पोषक किसी विकास के बारे में सोच सकते हैं? जिनका उद्योग ही अपहरण और फ़िरौती का रहा है, वे निवेश और उद्यम के बारे में सोच सकता है क्या?

Author छपरा/समस्तीपुर | November 1, 2020 3:15 PM
Bihar election, bihar election 2020, bihar second phase voting, PM modiपीएम नरेंद्र मोदी समस्तीपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए। (फोटोः पीटीआई)

बिहार चुनाव में दूसरे चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को प्रचार करने पहुंचे थे। पीएम ने छपरा और समस्तीपुर में रैलियों को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने प्रमुख विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल पर परिवारवाद को लेकर निशाना साधा।

पीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री ने रैली में आए लोगों से पूछा, ‘‘ क्या नीतीश कुमार जी का कोई परिवारवाला सरकार में किसी पद पर है? क्या मोदी का कोई परिवारवाला कहीं है?’’उन्होंने कहा कि क्या नीतीश कुमार का कोई भाई राज्यसभा पहुंचा? नीतीश कुमार का कोई बेटी, बेटा कहीं पहुंचा है क्या? पीएम मोदी ने लोगों से कहा, ‘‘ हम आपके लिए जिंदा हैं। हमारा एक ही काम है आपकी सेवा करना।’’ प्रधानमंत्री ने विपक्षी महागठबंधन पर जोरदार हमला किया।

पीएम ने लोगों से पूछा कि सिर्फ और सिर्फ अपने-अपने परिवार के लिए काम कर रही इन पारिवारिक पार्टियों ने आपको क्या दिया? बड़े-बड़े बंगले बने, तो किसके बने? महल बने, तो किसके बने? उन्होंने कहा कि इन पारिवारिक पार्टियों के घरों में बड़ी-बड़ी करोड़ों की गाड़ियां आईं, गाड़ियों का काफिला बना लेकिन आपके बच्चों की चिंता क्या ये करेंगे?

मोदी ने कहा कि राजद और कांग्रेस को सिर्फ अपने और अपने परिवार की चिंता है, यही सच्चाई है और यही इनका इतिहास है । कांग्रेस और राजद पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘‘बिहार के लोगों की भावनाओं को ये लोग कभी समझ नहीं सकते। ये अपने परिवार के लिए पैदा हुए हैं, अपने परिवार के लिए जी रहे हैं, अपने परिवार के लिए ही जूझ रहे हैं। उन्हें न बिहार से कोई लेना-देना है और न बिहार की युवा पीढ़ी से कोई लेना-देना है।’’

राहुल और तेजस्वी पर प्रहार जारी रखते हुए मोदी ने कहा कि यहां जंगलराज के युवराज को तो आप देख ही रहे हैं तथा कांग्रेस का दायरा भी अब सिर्फ अपने परिवार तक ही सीमित होकर रह गया है। उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या जंगलराज के पोषक किसी विकास के बारे में सोच सकते हैं? जिनका उद्योग ही अपहरण और फ़िरौती का रहा है, वे निवेश और उद्यम के बारे में सोच सकता है क्या?

पीएम मोदी ने कहा कि ‘‘जंगलराज के युवराज’’ बिहार में उचित माहौल का विश्वास दे सकते हैं क्या, और क्या वे राज्य में निवेश का माहौल बना सकते हैं? प्रधानमंत्री ने राजद की पूर्ववर्ती सरकार के दौरान कानून व्यवस्था की खराब स्थिति का जिक्र करते हुए कहा कि आज के नौजवान को खुद से पूछना चाहिए कि बड़ी-बड़ी परियोजनाएं जो बिहार के लिए इतनी जरूरी थीं, वो बरसों तक क्यों अटकीं रहीं?

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में चौतरफा हो रहे विकास के बीच, आप सभी को उन ताकतों से भी सावधान रहना है, जो अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए देशहित के खिलाफ जाने से भी बाज नहीं आतीं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लव जिहाद से जुड़ रहा बल्लभगढ़ केस, राज्य सरकार के साथ केंद्र सरकार भी कर रही कानूनी प्रक्रिया पर विचार
2 MP By-elections: भाजपा का प्रचार कर रहे थे ज्योतिरादित्य सिंधिया, वोट कांग्रेस के लिए मांग लिया, देखें वीडियो
3 समीत ठक्कर Shivsena का ताजा टारगेट! 6 महीने में 10 FIR दर्ज, CM उद्धव और सरकार को बदनाम करने के लगे हैं आरोप
यह पढ़ा क्या?
X