ताज़ा खबर
 

Bihar Election 2020: बड़ा-छोटा नहीं, जुड़वा भाई कहिए; भाजपा और जदयू के रिश्तों पर बोले शाहनवाज़ हुसैन

Bihar Assembly Election 2020 Date: भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में एनडीए 220 सीटें जीतने का लक्ष्‍य लेकर चुनाव लड़ रहा है।

shahnawaz hussain, BJP, JDU bihar elections 2020Bihar Election 2020 Date: शाहनवाज हुसैन ने कहा बीजेपी और जदयू जुड़वा भाई हैं। (file)

Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 का ऐलान हो गया है। भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने इसके बाद कहा कि बिहार में एनडीए 220 सीटें जीतने का लक्ष्‍य लेकर चुनाव लड़ रहा है। उन्‍होंने टीवी चैनल आज तक पर कहा कि एनडीए में कोई बड़ा या छोटा भाई नहीं है, हमें (बीजेपी और जदयू को) जुड़वा भाई कहिए।

बता दें कि एनडीए में जदयू और भाजपा ही मुख्‍य घटक दल हैं। एक और अहम पार्टी चिराग पासवान की लोजपा है, लेकिन इसने लगातार बागी तेवर अपना रखा है। शाहनवाज की टिप्‍पणी पर कांग्रेस प्रवक्‍ता गौरव बल्‍लभ ने जवाब दिया कि ये दोनों जुड़वा भाई हो गए और तीसरा (लोजपा) जो छोटा हो गया, वह कब हमारी ओर आ जाए, इन्‍हें पता भी नहीं चलेगा। बता दें कि लोजपा के बागी तेवरों को देखते हुए कांग्रेस उन्‍हें खुला निमंत्रण दे चुकी है। दिग्‍विजय सिंह ने सार्वजनिक तौर पर कहा कि चिराग पासवान को एनडीए छोड़ महागठबंधन (राजद-कांग्रेस खेमा) में आ जाना चाहिए।

बल्‍लभ के जवाब पर आज तक के एंकर रोहित सरदाना ने उनसे पूूूूछा कि आपके यहां तो यह स्‍पष्‍ट है न कि तेजस्‍वी यादव भले ही उम्र में छोटे हों, लेकिन गठबंधन में आपके बड़े भाई बने रहेंगे? इस पर बल्‍लभ बोले- तेजस्‍वी पर लालू का आशीर्वाद है और लालू बड़े व हर बिहारी की पहचान हैं।

बता दें इस बार चुनाव तीन चरण में आयोजित किया जाएगा। पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर चुनाव होगा। दूसरे चऱण में 17 जिलों की 94 सीटों पर चुनाव होगा। तीसरे चरण में 15 जिलों की 78 सीटों पर मतदान होगा। पहले चरण का चुनाव 28 अक्टूबर, दूसरे चरण का तीन नवंबर और तीसरे चरण का चुनाव सात नवंबर को होगा। 10 नवंबर को चुनाव परिणाम की घोषणा होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Elections 2020: कोरोना के बीच पहला विस चुनाव, EC का ऐलान- होगा सिर्फ वर्चुअल प्रचार, भरा जा सकेगा ऑनलाइन नामांकन, जानें हर डिटेल यहां
2 Bihar Elections 2020: कोरोना के बीच पहला विधानसभा चुनाव, वोटिंग से लेकर नतीजे…जानें हर डिटेल यहां
3 Bihar Elections 2020: बढ़ाया गया वोटिंग का वक्त, सुबह 7 से शाम 6 तक चलेगा मतदान; नामांकन भी ऑनलाइन हो सकेगा- EC
यह पढ़ा क्या?
X