ताज़ा खबर
 

Bihar Elections 2020: ‘मोदी-नीतीश की जय-जयकार, पर बाकी सब बेरोजगार हैं’, डबल इंजन सरकार पर डिबेट में भड़कने लगा युवक

न्यूज रिपोर्टर ने एक युवा से चुनाव पर सवाल पूछा। इसके जवाब में उसने कहा कि राज्य में 'बेटी बलात्कार से और बेटा बेरोजगार से मर रहा है।'

NDA BJP-JDUबिहार में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। (वीडियो स्क्रीनशॉट)

बिहार में तीन चरण में विधानसभा चुनाव होने हैं और पहले चरण में 28 अक्टूबर को 16 जिलों की 71 सीटों के लिए मतदान होना है। चुनाव जीतने के लिए राजनीतिक पार्टियां ताबड़तोड़ प्रचार में जुट गई हैं। इधर न्यूज चैनल भी लगातार मतदाताओं से बातचीत कर उनका सिसायी मूड भांपने में लगे हैं। इसी क्रम में न्यूज18 इंडिया की टीम समस्तीपुर पहुंची जहां न्यूज रिपोर्टर ने बिहार चुनाव पर लोगों की राय जानी।

यहां न्यूज रिपोर्टर ने एक युवा से चुनाव पर सवाल पूछा। इसके जवाब में उसने कहा कि राज्य में ‘बेटी बलात्कार से और बेटा बेरोजगार से मर रहा है। डबल इंजन की जो सरकार चल रही है उसमें नीतीश कुमार और मोदी की जय-जयकार है, बाकी सब बेरोजगार हैं।’ ‘देश को जवाब दो’ कार्यक्रम के तहत रिपोर्टर ने और भी लोगों से सवाल पूछे।

ऐसे ही पूछने पर एक बुजुर्ग विजय कुमार चौधरी ने दावा किया कि उनके क्षेत्र में नीतीश सरकार में कोई विकास नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार में कोई काम नहीं हुआ। उनके धान नहीं बिक पा रहे हैं। बेरोजगारी चरम पर है। उम्मीदवारों की परीक्षा ले ली मगर नौकरी नहीं दी गई।

कार्यक्रम में एक युवक ने तंज कसते हुए कहा कि चुनाव में कौन किसके साथ जा रहा है कुछ मालूम नहीं। कोई नेता रात में किसी पार्टी में होता है और सुबह में दूसरी पार्टी में चला जाता है। युवक ने कहा, ‘चुनाव में गठबंधन भी हो रहा है और ‘लठबंधन’ भी हो रहा है।’

‘देश को जवाब दो’ कार्यक्रम में एक युवक पंकज ने सीएम नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि साल 2014 में राज्य सरकार ने भर्ती निकाली। बकौल युवक सरकार ने परीक्षा ली और मैंने वो भी परीक्षा पास की। मगर नीतीश सरकार ने अभी तक ज्वाइन नहीं कराया है। छह साल बीत चुके हैं।

बता दें कि बिहार में 3 नवंबर को दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों पर मतदान होगा और 7 नवंबर को तीसरे चरण में 15 ज़िलों की 78 सीटों पर मतदान होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एनडीए के साथ आने से सत्ता विरोधी लहर से बचे नीतीश कुमार! मोदी फैक्टर का मिलेगा फायदा
2 Bihar Elections 2020: ‘लालू स्कूल ऑफ मनी ग्रोइंग’ को ले बोले जेडीयू नेता- 2 लाख कमाने वाला करोड़ों का कर्ज दे रहा
3 क्या है MY फॉर्म्युला और Bihar Elections में कितना रखता है मायने? समझिए
यह पढ़ा क्या?
X