ताज़ा खबर
 

अगर NDA को मिला बहुमत तो क्या नीतीश ही होंगे मुख्यमंत्री? जानिये- BJP ने क्या कहा

कैलाश विजयवर्गीय के बयान को देखकर लग रहा है कि भाजपा सीएम पद के लिए नए उम्मीदवार के नाम पर चर्चा कर सकती हैं।

nitish kumar, bihar election 2020, bjpनीतीश कुमार के फिर से सीएम बनने पर सवाल खड़े हो गए हैं।

बिहार चुनाव के दोपहर दो बजे तक के नतीजों में एनडीए को 128 सीटों पर बढ़त मिली हुई है। वहीं 104 सीटों पर महागठबंधन आगे है। खास बात ये है कि अभी तक के नतीजों में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनी हुई है। हालांकि अभी मतगणना जारी है। ऐसे में नीतीश कुमार की सीएम पद पर वापसी अब भाजपा पर निर्भर दिखाई दे रही है। अभी तक के नतीजे देखकर लग रहा है कि नीतीश कुमार को जबरदस्त सत्ता विरोधी लहर का सामना करना पड़ा है।

इस बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि ‘इन चुनावों में पीएम मोदी की इमेज ने हमें बढ़त दिलायी है। हम शाम तक सरकार गठन और नेतृत्व को लेकर कोई फैसला कर लिया जााएगा।’ कैलाश विजयवर्गीय के बयान को देखकर लग रहा है कि भाजपा सीएम पद के लिए नए उम्मीदवार के नाम पर चर्चा कर सकती हैं। माना जा रहा है कि चिराग पासवान के अलग चुनाव लड़ने का भी नीतीश कुमार को नुकसान उठाना पड़ा है। इसके अलावा कोरोना के चलते भी नीतीश कुमार को लोगों की नाराजगी झेलनी पड़ी है।

बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने अभी तक के रुझानों पर कहा है कि हम नतीजों का आकलन करेंगे। जब पीएम, गृह मंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नीतीश को चेहरा घोषित किया है तो ऐसे में अब सीएम के चेहरे पर कोई सवाल ही नहीं उठता। हम फाइनल रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं और ब्रांड मोदी और भाजपा एक हैं।

अभी तक सामने आए रुझानों को देखकर लग रहा है कि मोदी लहर का जादू अभी भी बाकी है और साथ ही भाजपा ने एक बार फिर अपनी संगठनात्मक ताकत का नमूना पेश किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार चुनाव नतीजों के बीच कांग्रेस नेता ने फिर छेड़ा EVM हैक का राग, बुरी तरह हो गए ट्रोल
2 Bihar Elections: इधर वोटों की गिनती, उधर मछली ले घूम रहे RJD समर्थक; तेजस्वी यादव के आवास के बाहर भी ‘टोटका’
3 ये क्या हो गया देखते-देखते- अंजना ओम कश्‍यप ने पूछा, राजद प्रवक्‍ता बोले- आगे-आगे देख‍िए होता है क्‍या
यह पढ़ा क्या?
X