ताज़ा खबर
 

चुनाव से पहले मोदी सरकार का बिहार के लिए एक और ऐलान, छठ से पहले दरभंगा हवाई सेवा

सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि दरभंगा से विमान सेवा शुरू हो जाने से मिथिलावासियों को काफी राहत मिलेगी, क्योंकि पटना हवाईअड्डा आने-जाने में काफी समय लग जाता था।

Author Edited By नितिन गौतम पटना | September 12, 2020 10:25 PM
hardeep singh puri darbhanga airport bihar electionकेन्द्रीय विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया है कि छठ पूजा से पहले दरभंगा एयरपोर्ट तैयार हो जाएगा। (फाइल फोटो)

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को कहा कि दरभंगा हवाईअड्डे से उड़ानें आगामी छठ—पूजा से पहले नवंबर के पहले सप्ताह में शुरू हो जाएगी। बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट पर अभी निर्माण कार्य चल रहा है और इसके छठ पूजा के पूर्व,नवंबर के पहले हफ्ते में पूरा हो जाने की उम्मीद है।

केन्द्रीय मंत्री ने बिहार के दरभंगा जिले और झारखंड के देवघर जिले में बनाए जा रहे हवाईअड्डों के कार्य में प्रगति की समीक्षा के बाद यह बात कही। नागर विमानन मंत्रालय की एक विज्ञप्ति में पुरी के हवाले से कहा गया है, ‘दरभंगा से दिल्ली ,मुंबई और बेंगलूरु के लिए उड़ानों की बुकिंग सितंबर महीने के अंत तक शुरू कर दी जाएगी।’ उन्होंने कहा ​कि दरभंगा हवाईअड्डे का ज्यादातर काम पूरा हो चुका है। वहां से उड़ान छठ—पूजा से पहले नवंबर के पहले सप्ताह में शुरू कर दी जाएगी। वहां आगमन एवं प्रस्थान कक्ष, जांच—केंद्र, कन्वेयर पट्टी और अन्य प्रकार की सुविधाएं तैयार हैं। बाकी काम अक्टू​बर में पूरा हो जाएगा।

पुरी ने बताया कि देवघर हवाईअड्डे का काफी काम हो चुका है। बाकी काम भी समय से पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह हवाईअड्डा भी ‘बहुत जल्दी चालू कर दिया जाएगा।’ उन्होंने कहा कि बिहार के प्रसिद्ध पर्व छठ के बहुत पहले यहां से उड़ान चालू हो जाएंगी।

वहीं दरभंगा के भाजपा सांसद गोपाली जी ठाकुर और मधुबनी के अशोक कुमार यादव सहित अन्य स्थानीय विधायकों की मौजूदगी में पुरी ने कहा कि कोविड-19 महामारी एवं वर्षा के कारण यहां कार्य पूरा होने में थोड़ी रुकावट आयी थी । इससे पूर्व, भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण के डीजीएम ने दरभंगा हवाईअड्डे के अतिथि गृह में आयोजित एक बैठक के दौरान केन्द्रीय मंत्री पुरी को इस हवाईअड्डे पर अब तक हुए कार्यों के बारे में अवगत कराया।

सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि दरभंगा से विमान सेवा शुरू हो जाने से मिथिलावासियों को काफी राहत मिलेगी, क्योंकि पटना हवाईअड्डा आने-जाने में काफी समय लग जाता था। दरभंगा के जिलाधिकारी त्यागराजन एस.एम. ने कहा कि राज्य सरकार के अंतर्गत आने वाले कार्यों में तेजी लायी जा रही है।

इस मौके पर नागरिक उड्डयन विभाग के सचिव प्रदीप सिंह खरोला, भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण के अध्यक्ष अरविन्द सिंह भी उपस्थित थे। इस बीच, पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फ़ातमी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर दरभंगा हवाईअड्डे को अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा बनाने का आग्रह किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 संजय राउत को फोन करने वाले शख्स को पुलिस ने दबोचा, याकूब मेनन की क्रब ‘बेचने’ के आरोप में दो पर केस दर्ज
2 सचिन पायलट ने लिखी CM अशोक गहलोत को चिट्ठी, मोदी सरकार पर निशाने को लेकर राहुल गांधी का किया समर्थन
3 उत्तर प्रदेश: डॉन मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार की चाबुक, पत्नी और उनके दो भाइयों पर लगा गैंगस्टर ऐक्ट
IPL 2020 LIVE
X