ताज़ा खबर
 

Bihar Elections 2020: नहीं दी JDU को टेंशन, पर BJP जो कहेगी उसी पर चलेंगे- बोले LJP चीफ चिराग पासवान

एलजेपी चीफ चिराग पासवान जेडीयू से काफी वक़्त से नाराज़ चल रहे थे लेकिन अब उन्होने कहा है कि वे बिहार चुनाव में वही करेंगे जो भारतीय जनता पार्टी उनसे करने के लिए कहेगी।

bihar election 2020, chirag paswan, nitish kumar, NDA, JDU, LJP, ram vilas paswan, mahagathbandhan, jansatta newsBihar Elections 2020: एलजेपी चीफ चिराग पासवान जेडीयू से काफी वक़्त से नाराज़ चल रहे हैं। (file)

Bihar Elections 2020:बिहार विधानसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने गठबंधन को मजबूत करने और सीट बटवारे में जुटी हुई हैं। लेकिन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के बीच चल रही तनातनी को देखते हुए कयास लगाए जा रहे थे कि चिराग पासवान नीतीश के खिलाफ मैदान में अपने उम्मीदवार उतार सकते हैं। लेकिन एबीपी न्यूज़ को दिये एक इंटरव्यू में एलजेपी चीफ ने कहा है कि वे वही करेंगे जो भारतीय जनता पार्टी उनसे करने के लिए कहेगी।

अवसरवादी राजनीति का ठप्पा लगवा चुकी एलजेपी ने पिछले कुछ हफ्तों में हर तरह से जेडीयू पर दवाब बनाने की कोशिश की। लेकिन उनके तेवर को न तो बीजेपी ने कोई तवज्जो दी ना ही जेडीयू ने। ऐसे में पासवान के इस बयान से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि वे सुलह के लिए तैयार हैं। चिराग ने कहा कि दवाब की राजनीति करना मेरी आदत नहीं है। जो गलत है उसके खिलाफ मैं बोलूँगा। एलजेपी चीफ ने कहा कि अभी गठबंधन के भीतर अभी कोई बातचीत नहीं हुई है ऐसे में सार्वजनिक तौर पर कुछ भी बोलना सही नहीं होगा।

नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ना चाहते हैं या नहीं यह सवाल पूछे जाने पर चिराग ने मुसकुराते हुए कहा “बीजेपी ने उनके नेतृत्व को स्वीकारा है। हमेशा मैंने कहा है बीजेपी जो कहेगी वही हम करेंगे। मैं भारतीय जनता पार्टी के साथ हूं।” चिराग ने कहा “पीएम के नेतृत्व पर विश्वास कर के एलजेपी एनडीए का हिस्सा बनी थी औए मेरा वो विश्वास आज भी है।”

गौरतलब है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय बिहार दौरे पर हैं। इस दौरान नड्डा ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाक़ात की और विधानसभा चुनाव को लेकर सीट शेयरिंग और चुनावी रणनीति पर भी चर्चा की। सूत्रों का कहना है कि इस दौरान दोनों नेताओं ने एलजेपी की नाराजगी दूर करने को लेकर भी बात की है।

वहीं इससे पहले लोजपा के संस्थापक राम विलास पासवान ने शुक्रवार को कहा था कि उनकी पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान इस विषय में जो कुछ फैसला लेंगे, उसमें वह उनके साथ मजबूती से खड़े हैं। ऐसे में पासवान के ट्वीट से यह साफ हो गया था कि वे चिराग के फैसले के खिलाफ नहीं जाएंगे। ऐसे में चुनाव से पहले गठबंधन को लेकर चिराग जो भी फैसला लेंगे वही आखिरी फैसला माना जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Elections 2020: 1 घंटे मंथन के बाद 5 मिनट अकेले में BJP चीफ और CM नीतीश कुमार की मुलाकात, सीट शेयरिंग पर भी हुई बात
2 Bihar Elections 2020: चिराग पासवान को गंभीरता से नहीं लेते हैं घटक दल और LJP? पिता रामविलास के बयान से यूं मिले संकेत
3 Bihar Elections 2020: इधर कांग्रेस के दो MLA का मोहभंग, चले गए JDU में; उधर लालू के लिए सीट छोड़ने वाले भोला समेत 2 ने थामा नीतीश का साथ