ताज़ा खबर
 

भाजपा से मिली हुई है एआईएमआईएम, चुनाव में उसका असर नहीं होगा: मदन मोहन झा

अंतिम चरण में 7 नवंबर को 15 जिलों के 78 सीटों पर मतदान होना है। इस चरण में नीतीश सरकार के 11 मंत्रियों के साथ ही विपक्ष के कई दिग्गज चुनावी अखाड़े में ताल ठोक रहे हैं।

bihar election, bihar election 2020, bihar election newsअंतिम चरण में 7 नवंबर को 15 जिलों के 78 सीटों पर मतदान होना है। (फोटोः पीटीआई)

कांग्रेस की बिहार इकाई के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) को भाजपा की ‘बी टीम’ करार देते हुए बृहस्पतिवार को दावा किया कि असदुद्दीन ओवैसी की अगुवाई वाली इस पार्टी का विधानसभा चुनाव में कोई असर नहीं होगा क्योंकि लोग अपना वोट बर्बाद नहीं करेंगे। उन्होंने यह उम्मीद भी जताई कि तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन को इस चुनाव में पूर्ण बहुमत मिलेगा और कांग्रेस 2015 के चुनाव से भी बेहतर प्रदर्शन करेगी। झा ने  कहा कि एआईएमआईएम, महागठबंधन के वोट में कोई सेंधमारी नहीं कर पाएगी क्योंकि मतदाता अकलमंदी के साथ वोट करेंगे और अपना वोट बर्बाद नहीं करेंगे। बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने यह बयान उस वक्त दिया है जब विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में सीमांचल के कई उन क्षेत्रों में मतदान होने वाला है जहां मुस्लिम आबादी अच्छी-खासी संख्या में है और एआईएमआईएम ने कई सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं।

मालूम हो कि बिहार में विधानसभा के तीसरे और अंतिम चरण के चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन है। अंतिम चरण में 7 नवंबर को 15 जिलों के 78 सीटों पर मतदान होना है। इस चरण के लिए राजद, भाजपा, जदयू समेत अन्य दलों ने पूरा जोर लगा रखा है। इस चरण में विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, नीतीश सरकार के 11 मंत्रियों के साथ ही विपक्ष के कई दिग्गज चुनावी अखाड़े में ताल ठोक रहे हैं। ऐसे में अंतिम चरण का चुनाव काफी महत्वपूर्ण हो गया है। इस चरण में भाजपा 36 सीटों और वीआइपी पांच सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

महागठबंधन की सबसे बड़े दल राजद ने भी अपने सभी पूर्व विधायकों और वहां के प्रमुख उम्मीदवारों को इस क्षेत्र में पहुंचने का निर्देश दिया है। इस चरण में राजद ने 46 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। सबसे ज्यादा 23 सीटों पर राजद और जदयू आमने-सामने होंगे। वहीं राजद और भाजपा का मुकाबला 20 सीटों पर होगा। पार्टी इस चरण में कांग्रेस से तालमेल को अधिक तव्वजो दे रही है। मालूम हो कि विधानसभा की 243 सीटों में से अब तक 165 सीटों के लिए दो चरणों में मतदान हो चुका है।

Live Blog

Highlights

    15:38 (IST)05 Nov 2020
    रोड शो के बाद सुशील मोदी की बिगड़ी तबियत

    डिप्टी सीएम सुशील मोदी की तबियत बिगड़ गई है। उप मुख्यमंत्री बुधवार को रोड शो कर रहे थे। उसके बाद से ही उनकी हालत खराब हो गई। मालूम हो कि कुछ दिन पहले ही मोदी कोरोना संक्रमित भी हुए थे।

    15:18 (IST)05 Nov 2020
    भाजपा की बी टीम हैं ओवैसीः कांग्रेस

    बिहार कांग्रेस ने ओवैसी और उनके सहयोगियों को ‘वोट कटवा’ करार देते हुए कांग्रेस नेता मदन मोहन झा ने इस बात पर जोर दिया, ‘‘सबको पता है कि इन्हें कौन गाइड कर रहा है।’’ उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि एआईएमआईएम भाजपा की ‘बी टीम’ है और दोनों मिले हुए हैं। महागठबंधन के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर झा ने कहा कि महागठबंधन की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी।

    14:30 (IST)05 Nov 2020
    तेजस्वी-चिराग को नहीं है कुछ ज्ञान, खाली हेलीकॉप्टर से आते जाते हैंः जदयू नेता

    जदयू नेता नीरज कुमार ने बृहस्पतिवार को राजद नेता तेजस्वी यादव और चिराग पासवान दोनों की आलोचना की। उन्होंने कहा कि ये दोनों गलबाहियां करते घूम रहे हैं। इन्हें कुछ का ज्ञान नहीं है। खाली हेलीकॉप्टर आना है और जाना है।

    14:13 (IST)05 Nov 2020
    दोनों खेमों ने बेरोजगारी का मजाक बना दिया

    बिहार चुनाव प्रचार के दौरान रालोसपा नेता उपेंद्र कुशवाहा ने बेरोजगारी के मुद्दे पर महागठबंधन और एनडीए की आलोचना की। कुशवाहा ने कहा कि दोनों खेमों ने बेरोजगारी का मजाक बना दिया है।

    13:59 (IST)05 Nov 2020
    अंतिम चरण में जदयू के 37 उम्मीदवार मैदान में

    एनडीए के मुख्य घटक दल जदयू के 37 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। उम्मीदवारों की हर तरह की सहायता के लिए पार्टी के अधिकतर बड़े नेताओं को अपने-अपने गृह जिलों में मौजूद रहने को कहा गया है। पार्टी के क्षेत्रीय प्रभारी सहित अन्य पदाधिकारी भी पार्टी द्वारा निर्धारित क्षेत्रों में रहकर मॉनिटरिंग करेंगे।

    13:00 (IST)05 Nov 2020
    तीसरे चरण में इन जगहों पर होगा मतदान

    तृतीय चरण में सुगौली, रक्सौल, नरकटिया, ढाका, चिरैया व मोतिहारी में चुनाव होना है। यहां विकास, शिक्षा, उद्योग-धंधे, बाढ़ से निजात, पुल-पुलिया, सड़क, प्रखंड का दर्जा प्रमुख मुद्दे हैं।

    11:15 (IST)05 Nov 2020
    बिहार के लोग अपना वोट जेडीयू को देकर बर्बाद ना करे

    लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान का प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक बार फिर सीएम पर निशाना साधा है। चिराग ने कहा कि लोजपा के अधिकांश प्रत्याशियो को जीत मिल रही है। उन्होंने कहा कि अब ये साफ हो गया कि बीजेपी-लोजपा की सरकार बनेगी। ऐसे में बिहार के लोग अपना वोट जेडीयू को देकर बर्बाद ना करे।

    10:55 (IST)05 Nov 2020
    कटिहार में चुनाव प्रचार करने पहुंचे एमएलसी, सांसद के हेलीकॉप्टर पर फेंकी चप्पल

    बिहार चुनाव के अंतिम चरण के लिए कटिहार में प्रचार करने पहुंचे एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी और सांसद महाबली सिंह के हेलिकॉप्टर पर लोगों ने चप्पल फेंका। गुस्साए लोगों ने चुनावी सभा में मंच तक जाने के दौरान भी इन नेताओं का रास्ता रोकने का प्रयास किया।

    Next Stories
    1 केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने तोड़ी कोविड गाइडलाइंस, रात में पहुंच खुलवाया मंदिर का ताला, छह महीने से आम लोगों के लिए है बंद
    2 डेढ़ साल की डॉगी से रेप में गार्ड गिरफ़्तार, विडियो के बावजूद पुलिस नहीं ले रही थी केस
    3 अब भाजपा नेता ने मस्जिद में पढ़ी हनुमान चालीसा, नहीं हुई कोई FIR; पुलिस ने कहा- मौलवी से ली अनुमति
    ये पढ़ा क्या?
    X