ताज़ा खबर
 

अशोक चौधरी बोले- नीतीश कुमार सबसे बड़े दलित समर्थक नेता, श्याम रजक ने किया पलटवार

रजक ने कहा कि "कौन दलित प्रेमी है इसका प्रमाण जनता ही देगी। क्या उन गरीब बस्तियों में कुछ बदला है? सड़क बना देना और बिजली लगा देना ही विकास का मापदंड है क्या?"

bihar election shyam rajak jitanram manjhi jdu rjd tejashwi yadav nitish kumarबिहार चुनाव के नजदीक आते ही वोटों की गोलबंदी शुरू हो गई है। (फाइल)

जदयू नेता और बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने श्याम रजक पर हमला बोलते हुए कहा है कि “श्याम रजक को 11 साल लग गए यह समझने में की नीतीश दलित विरोधी नेता हैं। इससे समझा जा सकता है कि श्याम रजक कैसे हैं। अगर राजद अच्छी थी तो 11 साल पहले क्यों छोड़ा था? अशोक चौधरी ने कहा कि पहले दलित कल्याण बजट 40 करोड़ रुपए था आज यह 1000 करोड़ रुपए से ज्यादा है। बिहार सरकार ने दलितों के कल्याण के लिए कई योजनाएं चला रखी हैं। चौधरी ने कहा कि मुझे तो लगता है कि देश में नीतीश से बड़ा कोई दलित प्रेमी नेता नहीं है।”

जब अशोक चौधरी के बयान पर श्याम रजक से प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा कि “उनको अभी इंतजार करना होगा। जितना समय उन्हें कांग्रेस को समझने में लगा है उससे भी कम समय में वो जदयू को भी समझ जाएंगे। रजक ने कहा कि जदयू जब पार्टी संविधान की रक्षा नहीं कर पायी तो देश के संविधान की रक्षा क्या करेगी? रजक ने कहा कि कौन दलित प्रेमी है इसका प्रमाण जनता ही देगी। क्या उन गरीब बस्तियों में कुछ बदला है? सड़क बना देना और बिजली लगा देना ही विकास का मापदंड है क्या?”

बिहार में चुनाव नजदीक आते ही नेताओं का एक पार्टी से दूसरी पार्टी में आना-जाना शुरू हो गया है। जदयू सरकार में मंत्री रहे और दलित चेहरा माने जाने वाले श्याम रजक राजद में चले गए हैं। वहीं राजद के तीन विधायक जदयू में आ गए हैं। महागठबंधन के हिस्सेदार जीतनराम मांझी के भी जल्द ही एनडीए में आने की चर्चाएं हैं।

Live Blog

Highlights

    15:05 (IST)18 Aug 2020
    बिहार में कोरोना के 3257 नए मामले मिले, कुल मरीजों का आंकड़ा एक लाख के पार

    बिहार में आज कोरोना के 3257 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 1,09,875 हो गई है। इनमें से 32,636 एक्टिव मामले हैं। पटना में 368, मधुबनी में 234, पूर्वी चंपारण में 200, भागलपुर में 185, बेगूसराय में 164, सारण में 153, मुजफ्फरपुर में 135 और पूर्णिया में 139 नए केस मिले हैं।

    15:02 (IST)18 Aug 2020
    बिहार में चुनाव कराने को लेकर हुई चुनाव आयोग की बैठक

    बिहार में चुनाव कराने के मुद्दे पर चुनाव आयोग की आज दिल्ली में बैठक हुई। इस बैठक में चुनाव को लेकर गाइडलाइंस जारी की गई हैं। जिसके तहत राजनैतिक पार्टियों को चुनावी बैठक कर सकेंगी। हालांकि सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना जरुरी होगा।

    13:46 (IST)18 Aug 2020
    नेताओं के दल-बदल पर बोले संजय सिंह- चुनावी मौसम में ऐसी बातें होती रहती हैं

    इस बीच राजद के विधायक भाई वीरेंद्र ने अपने एक बयान में कहा है कि जदयू के कई मंत्री और विधायक हमारे संपर्क में हैं। वह जदयू को छोड़कर राजद में आना चाहते हैं। पार्टी के कई नेता जदयू नेतृत्व से नाराज हैं। उन्होंने कहा कि राजद हाईकमान से अनुमति मिलने के बाद नाराज जदयू नेताओं को पार्टी में शामिल कर लिया जाएगा। इस पर पलटवार करते हुए जदयू प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा है कि सिर्फ बयान देने से काम नहीं होता है। कौन कहां जाएगा, नहीं जाएगा यह समय बताएगा। यह चुनावी मौसम है और इसमें ऐसी बातें होती रहती हैं। मगर किसी के सोचने से कुछ हो जाए, ऐसा नहीं होता है।

    13:44 (IST)18 Aug 2020
    नीतीश के बचाव में उतरी महागठबंधन की सहयोगी पार्टी

    श्याम रजक ने राजद में शामिल होने के साथ ही सीएम नीतीश कुमार पर हमले शुरू कर दिए हैं। हालांकि जीतनराम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) सीएम नीतीश कुमार के बचाव में उतर आयी है। पार्टी प्रवक्ता डॉ. दानिश रिजवान ने राजद का नाम लिए बिना कहा कि रजक दलित विधायकों की गोलबंदी तोड़ने वालों की गोद में जाकर बैठ गए हैं। इससे दलित आंदोलन कमजोर हुआ है और वह दलितों को भस्मासुर बन गए हैं। बता दें कि जीतनराम मांझी जल्द ही एनडीए में शामिल हो सकते हैं। श्याम रजक जो कि एक दलित नेता हैं, उनके नुकसान की भरपाई जदयू जीतनराम मांझी से करना चाहती है।

    13:06 (IST)18 Aug 2020
    सुशील मोदी बोले- जिसे लालू यादव ने दुआर नहीं चढ़ने दिया, उसे अब माथे बिठाया जा रहा है

    बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने भी ट्वीट कर राजद पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा कि मुख्य विरोधी दल का नेतृत्व ऐसे लोग कर रहे हैं, जिनमें किसी बात को लेकर कोई गंभीरता नहीं है। सुशील मोदी ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि जिन्हें 10 साल तक लालू प्रसाद यादव के दुआर पर चढ़ने नहीं दिया गया, उन्हें अब माथे बिठाया जा रहा है। सुशील मोदी ने लिखा कि राजद ने महागठबंधन में को-ऑर्डिनेशन कमेटी की मांग करने वाले बुजुर्ग दलित नेता का अपमान किया, जबकि एक बर्खास्त मंत्री को पार्टी में शामिल कर लिया। वह दलित प्रेम का दिखावा कर रहे हैं।

    13:05 (IST)18 Aug 2020
    फराज फातमी ने राजद प्रदेश अध्यक्ष पर साधा निशाना

    राजद से निष्कासित किए गए विधायक फराज फातमी ने राजद पर हमला बोलते हुए कहा है कि राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह द्वारा उन्हें बेइज्जत करने की साजिश की गई। फराज फातमी ने कहा कि 'यदि हिम्मत है तो लालू प्रसाद के बड़े बेटे के खिलाफ कार्रवाई करके दिखाएं, जिसने लोकसभा में कई सीटें हरवा दीं।'

    12:05 (IST)18 Aug 2020
    राजद विधायक का बयान- जदयू के कई मंत्री, विधायक हमारे संपर्क में

    राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने अपने एक बयान में कहा है कि जदयू के कई मंत्री और विधायक हमारे संपर्क में हैं। वह जदयू को छोड़कर राजद में आना चाहते हैं। पार्टी के कई नेता जदयू नेतृत्व से नाराज हैं। उन्होंने कहा कि राजद हाईकमान से अनुमति मिलने के बाद नाराज जदयू नेताओं को पार्टी में शामिल कर लिया जाएगा।

    12:01 (IST)18 Aug 2020
    भाजपा कार्यसमिति की बैठक स्थगित

    23 अगस्त को होने वाली भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की वर्चुअल बैठक फिलहाल स्थगित कर दी गई है। इसकी अगली तारीख की जल्द ही घोषणा की जाएगी। इस बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, बिहार प्रभारी सांसद भूपेन्द्र यादव, बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस व डिप्टी सीएम सुशील मोदी समेत कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल होने थे।

    10:49 (IST)18 Aug 2020
    श्याम रजक का दावा- अभी कई और नेता छोड़ सकते हैं जदयू

    राजद में शामिल होने वाले नीतीश सरकार के पूर्व मंत्री श्याम रजक ने दावा किया कि जदयू में कई मंत्री और विधायक नाराज हैं। सभी का दम घुट रहा है। वहां नौकरशाही हावी है। दलितों के साथ वहां सम्मानपूर्वक व्यवहार नहीं हो रहा है। ऐसे में अभी कई और लोग जदयू का साथ छोड़ सकते हैं।

    10:43 (IST)18 Aug 2020
    शुभचिंतकों की राय के बाद जदयू में आने का लेंगे फैसलाः फराज फातमी

    राजद से निष्कासित किए गए केवटी के विधायक फराज फातमी ने कहा है कि वह पहले अपने इलाके की जनता और शुभचिंतकों से राय मशविरा करेंगे और उसके बाद ही जदयू में शामिल होने को लेकर कोई फैसला किया जाएगा। फराज फातमी ने कहा कि अभी के दौर में नीतीश कुमार से बड़ा कोई चेहरा नहीं है।

    10:15 (IST)18 Aug 2020
    जदयू ने श्याम रजक को सुधरने का काफी मौका दिया- जदयू सरकार के मंत्री विजेन्द्र यादव

    बिहार सरकार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने श्याम रजक के निष्कासन पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि चुनाव का दौर आता है तो कयास और बकवास साथ साथ चलता है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने श्याम रजक को सुधरने का काफी मौका दिया लेकिन जब वह नहीं संभले तो पार्टी ने उन्हें निष्कासित करने का फैसला किया। जीतनराम मांझी के एनडीए में आने के सवाल पर विजेन्द्र यादव ने कहा कि जब वह गठबंधन में शामिल होंगे तो पता चल ही जाएगा।

    10:14 (IST)18 Aug 2020
    नीतीश कुमार का यह गांधी मैदान में आखिरी ध्वजारोहण

    तेजस्वी यादव ने कहा है कि नीतीश सरकार का यह गांधी मैदान में अंतिम ध्वजारोहण है। जनता उन्हें बदलने का मूड बना चुकी है। तेजस्वी यादव ने कहा कि चिराग पासवान भी मान रहे हैं कि प्रदेश सरकार के लोग अहंकारी हो गए हैं।

    09:11 (IST)18 Aug 2020
    बिहार पुलिस में बड़ा फेरबदल, 17 आईपीएस अधिकारियों के तबादले

    बिहार पुलिस में बड़ा फेरबदल किया गया है। दरअसल सरकार ने 17 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। जिन अधिकारियों का तबादला हुआ है, उनमें खगड़िया, अररिया और औरंगाबाद समेत कई जिलों के एसपी शामिल हैं।

    08:28 (IST)18 Aug 2020
    राजद ने चुनाव जीतने का आत्मविश्वास खो दिया है- सुशील मोदी

    सुशील मोदी ने राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि है कि राजद ने नीति और कार्यक्रमों के आधार पर चुनाव जीतने का आत्मविश्वास खो दिया है। उन्होंने कहा कि वह एनडीए सरकार के तेज ढांचागत विकास की अनदेखी करते हुए उद्योग विभाग के काम की आलोचना करते थे। जब उद्योग विभाग का मंत्री सरकार और पार्टी से निकाला गया तो वे उसकी तारीफ के पुल बांधने में लग गए हैं।

    07:42 (IST)18 Aug 2020
    कांग्रेस इस बार बिहार में ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी

    बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के तालमेल के संदर्भ में महागठबंधन के घटक दलों के बीच चल रही बातचीत की पृष्ठभूमि में कांग्रेस सूत्रों ने कहा है कि पार्टी निर्वाचन आयोग की ओर से चुनाव कार्यक्रमों पर आधिकारिक रूप से फैसला किए जाने के बाद ही सीट बंटवारे को अंतिम रूप देने के पक्ष में है। पार्टी सूत्रों का यह भी कहना है कि अभी घटक दलों के साथ सीटों की संख्या को लेकर कोई सहमति नहीं बनी है, हालांकि कांग्रेस पिछले विधानसभा चुनाव के मुकाबले कहीं ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

    05:52 (IST)18 Aug 2020
    बीजेपी ने 77 लाख घरों में बांटे पर्चे

    बिहार में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने  मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर 77 लाख घरों में घर-घर पर्चे बांटे। यह जानकारी बिहार के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने दी। कहा कि इसके लिए पार्टी के 2-2 कार्यकर्ता हर घर गए और सरकार के कामों को बताया। यह कोई कागजी आंकड़ा नहीं, बल्कि पार्टी के बाद 77 लाख लोगों के नाम और उनके मोबाइल नंबर भी मौजूद है। पार्टी जब चाहे इन 77 लाख लोगों से फोन पर संपर्क कर सकती है। 

    04:33 (IST)18 Aug 2020
    कोरोना काल में बड़ी रैलियां, सभा या बैठकें नहीं, पर चुनाव के लिए बीजेपी तैयार: प्रदेश अध्यक्ष

    बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने कहा कि कोरोना काल में अभी चुनाव होने पर बड़ी रैलियां, सभा या बैठकें नहीं हो पाएंगी, लेकिन अगर चुनाव आयोग चुनाव कराने का फैसला लेता है तो पार्टी उसके लिए सहर्ष तैयार है। 

    03:17 (IST)18 Aug 2020
    बीजेपी चुनाव के लिए तैयार, निर्णय चुनाव आयोग की जिम्मेदारी

    बीजेपी का कहना है कि वह चुनाव के लिए हर वक्त तैयार है। कोरोना के बीच चुनाव की तैयारी पर बिहार बीजेपी अध्यक्ष एवं सांसद डॉ. संजय जायसवाल ने कहा कि चुनाव कब होगा यह तय करना चुनाव आयोग का काम है। मगर बीजेपी हमेशा तैयार है। संगठन आधारित पार्टी होने के कारण बीजेपी वर्ष भर जमीनी स्तर पर काम करती रहती है। 

    01:49 (IST)18 Aug 2020
    टिकट के लिए दावेदारों का दलों में आना जाना और वरिष्ठ नेताओं से मिलना-जुलना शुरू

    बिहार विधानसभा के नवंबर में प्रस्तावित चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। वर्तमान विधायक और टिकट के दावेदार अन्य नेता टिकट पाने के लिए कोशिश शुरू कर दिए हैं। कई नेता संभावित हालात और अपनी स्थिति के मुताबिक दलों में आना जाना और वरिष्ठ नेताओं से मिलना-जुलना भी तेज कर दिया है।  

    00:52 (IST)18 Aug 2020
    नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति और आत्मनिर्भर भारत कैंपेन बनेंगे चुनावी मुद्दे

    बिहार के विधानसभा चुनाव में राजनीतिक पार्टियों में हलचल शुरू हो गई है. भारतीय जनता पार्टी राज्य में किन मुद्दों को लेकर मैदान में उतरेगी, उसने इसको लेकर भी अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं. बिहार में पार्टी के प्रमुख संजय जायसवाल ने कहा है कि पार्टी आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति और आत्मनिर्भर भारत कैंपेन को अपना मुद्दा बनाएगी. 

    00:52 (IST)18 Aug 2020
    नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति और आत्मनिर्भर भारत कैंपेन बनेंगे चुनावी मुद्दे

    बिहार के विधानसभा चुनाव में राजनीतिक पार्टियों में हलचल शुरू हो गई है. भारतीय जनता पार्टी राज्य में किन मुद्दों को लेकर मैदान में उतरेगी, उसने इसको लेकर भी अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं. बिहार में पार्टी के प्रमुख संजय जायसवाल ने कहा है कि पार्टी आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति और आत्मनिर्भर भारत कैंपेन को अपना मुद्दा बनाएगी. 

    23:44 (IST)17 Aug 2020
    लालू प्रसाद यादव से सीखा सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता का सिद्धांत

    बिहार मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए गए जदयू के पूर्व नेता श्याम रजक सोमवार को अपनी पुरानी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) में शामिल हो गए। राजद में शामिल होने के बाद संवाददाताओं से कहा, ''मैंने कभी भी सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता के सिद्धांतों से समझौता नहीं किया, जो हमने अपने नेता लालू प्रसाद से सीखा था।''

    21:11 (IST)17 Aug 2020
    समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रत्याशी ने राजद में शामिल

    समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रत्याशी ने रामाशीष कुमार उर्फ सुकुल साव ने समाजवादी पार्टी का थामन छोड़ लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद में शामिल हो गए हैं।

    18:53 (IST)17 Aug 2020
    चुनाव टला तो नीतीश कुमार को हो सकता है नुकसान

    बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं लेकिन राजद समेत कई विपक्षी पार्टियां कोरोना संक्रमण के चलते बिहार चुनाव को टालने की मांग कर रही हैं। यहां तक कि एनडीए की सहयोगी लोजपा ने भी बिहार चुनाव टालने की मांग की है। ऐसे में यह सवाल उठता है कि यदि बिहार चुनाव कोरोना के चलते टल जाते हैं तो इसका बिहार की राजनीति पर क्या असर पड़ेगा? राजनीति के जानकारों का मानना है कि इससे नीतीश कुमार को नुकसान उठाना पड़ सकता है। इंडिया टुडे में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक बिहार में चुनाव टलने पर वहां चुनाव होने तक राष्ट्रपति शासन लग जाएगा। ऐसे में जब नीतीश सरकार से बाहर होंगे तो बीजेपी, जो कि बिहार में एक स्वीकार्य प्रभावी नेता की तलाश में है, उसे समय मिल जाएगा कि वह अपने आप को मजबूत कर सके। नीतीश भी इस बात को जानते हैं और यही वजह है कि वह नहीं चाहते होंगे की बिहार विधानसभा के चुनाव टलें।

    17:41 (IST)17 Aug 2020
    बिहार: राष्ट्रीय शिक्षा नीति और आत्मनिर्भर भारत अभियान के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी BJP

    बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियां कमर कसती नजर आ रही हैं। बिहार में बीजेपी प्रमुख संजय जयसवाल ने कहा कि बीजेपी राष्ट्रीय शिक्षा नीति और आत्मनिर्भर भारत अभियान के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी। यह मुद्दे बिहार चुनाव के लिए काफी अहम होने वाले हैं।बिहार के लिए राष्ट्रीय शिक्षा नीति काफी अहम है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति बिहार के लिए काफी अहम है। लोगों का 8 साल की शिक्षा के बाद ही टेक्निकल शिक्षा मिलने लगेगी।

    15:24 (IST)17 Aug 2020
    जेडीयू में शामिल हुए आरजेडी के विधायक

    राजद के तीन विधायकों ने जदयू की सदस्यता ग्रहण कर ली है। जदयू में शामिल हुए विधायक महेश्वर यादव, प्रेमा चौधरी और अशोक कुमार का नाम शामिल है।

    15:12 (IST)17 Aug 2020
    बिहार में 6 सितंबर तक बढ़ा लॉकडाउन

    बिहार में लॉकडाउन 6 सितंबर तक बढ़ा दिया गया है। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है। बफर जोन और कंटेनमेंट जोन में पहले की तरह सख्ती जारी रहेगी। सुबह 6 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक बाजार खुले रहेंगे।

    15:06 (IST)17 Aug 2020
    फराज फातमी आज नहीं होंगे जदयू में शामिल

    राजद से बर्खास्त किए गए विधायक फराज फातमी आज जदयू में शामिल नहीं होंगे। फराज ने कहा कि राजद ने मुझे पार्टी से निकाला है, मैं पहले जनता के बीच जाऊंगा, जनता जो बोलेगी उस पर विचार करने के बाद ही कोई फैसला लूंगा। फराज फातमी फिलहाल दिल्ली में हैं।

    15:05 (IST)17 Aug 2020
    रजक बोले- आखिरी दम तक अब राजद में ही रहूंगा

    तेजस्वी यादव की तारीफ करते हुए श्याम रजक ने कहा कि मुझे खुशी है कि तेजस्वी जी के नेतृत्व में लड़ाई आगे बढ़ाएंगे। रजक ने कहा कि अब अंतिम दम तक आरजेडी में ही रहूंगा। आगे आगे देखिए क्या होता है।

    15:04 (IST)17 Aug 2020
    कानून व्यवस्था के मुद्दे पर रजक ने नीतीश सरकार को घेरा

    राजद में शामिल होने के बाद श्याम रजक ने बिहार में कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि दलितों की आवाज उठाने से रोका जा रहा था। बिहार में दलितों पर अत्याचार हो रहा है। बता दें कि 11 साल बाद श्याम रजक की राजद में वापसी हुई है। जेडीयू पर हमला बोलते हुए रजक ने कहा कि जेडीयू ने संविधान के खिलाफ जाकर मुझपर कार्रवाई की। मैं नीतीश जी के नामांकन का प्रस्तावक था, जो पार्टी के संविधान की रक्षा नहीं कर सकता उससे क्या उम्मीद करें? पार्टी द्वारा मुझ पर कार्रवाई हास्यापद है। रजक ने कहा कि पार्टी से बड़ा कोई व्यक्ति नहीं होता है।

    15:03 (IST)17 Aug 2020
    श्याम रजक का दावा- जदयू में 99 फीसदी नेता सीएम नीतीश से नाराज

    श्याम रजक को रविवार को जदयू ने मंत्री पद और पार्टी की सदस्यता से बर्खास्त कर दिया था। इस पर श्याम रजक ने आज सीएम नीतीश पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि 'जदयू में करीब 99 फीसदी नेता सीएम नीतीश कुमार से नाराज हैं लेकिन वह कोई फैसला नहीं कर पा रहे हैं। मुझे दूसरों का नहीं पता लेकिन मैं राजद में शामिल हो रहा हूँ।' बता दें कि पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण श्याम रजक को जदयू से बर्खास्त किया गया था। सूत्रों के मुताबिक श्याम रजक उद्योग विभाग में एक अधिकारी की तैनाती को लेकर नाराज थे। वहीं जदयू नेता आरसीपी सिंह ने इसे चुनाव के समय होने वाली सामान्य घटना करार देकर ज्यादा तूल नहीं दिया है।

    13:32 (IST)17 Aug 2020
    तेजस्वी बोले- डबल इंजन की सरकार में जनप्रतिनिधि का सम्मान नहीं

    बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए तेजस्वी यादव ने कहा है कि डबल इंजन की सरकार में जनप्रतिनिधि का सम्मान नहीं है। प्रवासी मजदूरों को बेइज्जत किया गया और कोरोना और बाढ़ के मुद्दे पर भी सरकार फेल रही। तेजस्वी यादव ने कहा कि हमें जाति-समुदाय को भुलाकर नया बिहार बनाने का काम करना है।

    13:27 (IST)17 Aug 2020
    श्याम रजक के राजद में शामिल होने पर बोले तेजस्वी- अपने असली घर में आए हैं

    श्याम रजक के राजद में शामिल होने पर तेजस्वी यादव ने खुशी जाहिर की है। तेजस्वी यादव ने कहा कि अब यह अपने पुराने और असली घर में आए हैं। इसकी हम लोगों को बड़ी खुशी है। सामाजिक लड़ाई की इनकी विचारधारा रही है।

    13:25 (IST)17 Aug 2020
    श्याम रजक बोले- मरते दम तक आरजेडी में ही रहूंगा, आगे आगे देखिए होता है क्या?

    तेजस्वी यादव की तारीफ करते हुए श्याम रजक ने कहा कि मुझे खुशी है कि तेजस्वी जी के नेतृत्व में लड़ाई आगे बढ़ाएंगे। रजक ने कहा कि अब अंतिम दम तक आरजेडी में ही रहूंगा। आगे आगे देखिए क्या होता है।

    13:22 (IST)17 Aug 2020
    20 अगस्त को एनडीए में शामिल हो सकते हैं जीतनराम मांझी

    जीतराम मांझी के भी जल्द ही महागठबंधन को अलविदा कहने की चर्चाएं चल रही हैं। दरअसल श्याम रजक एक दलित नेता हैं और एनडीए उनके राजद में जाने की भरपाई करना चाहता है, यही वजह है कि जीतनराम मांझी के आने से एनडीए को मदद मिलेगी। हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने बताया कि इस बारे में 20 अगस्त को कोई अंतिम फैसला किया जाएगा।

    12:40 (IST)17 Aug 2020
    राजद ने पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने पर अपने तीन विधायकों को पार्टी से निकाला

    राजद के तीन विधायकों महेश्वर यादव, प्रेमा चौधरी और फराज फातमी को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। ऐसी चर्चाएं हैं कि महेश्वर यादव और फराज फातमी जदयू में शामिल हो सकते हैं, वहीं प्रेमा चौधरी भी जल्द ही इस पर अपना रुख साफ करेंगी।

    12:29 (IST)17 Aug 2020
    बिहार चुनाव से पहले नीतीश सरकार राज्य में शिक्षकों की नई सेवा शर्तें जल्द लागू करेगी

    बिहार चुनाव से पहले नीतीश सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। दरअसल राज्य में शिक्षकों की सेवा शर्तों को बेहतर बनाया जाएगा। इसके लिए जल्द ही नियमावली जारी कर दी जाएगी। ऐलान के मुताबिक शिक्षकों को ईपीएफ का लाभ दिया जाएगा। सरकार 33,916 माध्यमिक शिक्षकों की नियुक्ति करेगी।

    12:24 (IST)17 Aug 2020
    बिहार सरकार के मंत्री विनोद कुमार की हालत गंभीर, एयर एंबुलेंस से लाए गए दिल्ली

    बिहार सरकार में पिछड़ा और अति पिछड़ा कल्याण विभाग के मंत्री विनोद कुमार सिंह को ब्रेन हेमरेज हो गया है। जिसके बाद उन्हें पटना के रूबन अस्पताल ले जाया गया। उनकी गंभीर हालत को देखते हुए एयर एंबुलेंस से उन्हें दिल्ली लाया गया है।

    10:56 (IST)17 Aug 2020
    जदयू से निकाले जाने पर बोले श्याम रजक- मैं वहां नहीं रह सकता, जहां सामाजिक न्याय छीना जा रहा है

    जदयू से निकाले गए बिहार सरकार के पूर्व मंत्री श्याम रजक का कहना है कि उन्हें निकाला नहीं गया है बल्कि वह खुद स्पीकर को अपना इस्तीफा देने जा रहे हैं। रजक ने कहा कि मैं वहां नहीं रह सकता, जहां सामाजिक न्याय छीना जा रहा है।

    10:09 (IST)17 Aug 2020
    राम माधव बोले- बिहार में पूर्ण बहुमत से बनेगी एनडीए की सरकार

    भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री राम माधव ने कहा है कि बिहार में एनडीए के पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनेगी। राम माधव ने कहा कि बिहार में राज्य सरकार ने बीते 15 सालों में बेहतर काम किया है। इसलिए जनता हमें फिर आशीर्वाद देगी।

    10:06 (IST)17 Aug 2020
    एनडीए को हराना ही रालोसपा का मकसद- उपेन्द्र कुशवाहा

    रालोसपा अध्यक्ष एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा का कहना है कि विधानसभा चुनाव में एनडीए को हराना ही पार्टी का मकसद है। एनडीए को हराकर एक अच्छी सरकार बनाना है। छात्र नेता रवि उज्जवल के रालोसपा की सदस्यता ग्रहण करने के अवसर पर उपेन्द्र कुशवाहा ने ये बातें कहीं।

    Next Stories
    1 भाजपा में शामिल होंगे शरद पवार के पोते पार्थ? परिवार ने साधी चुप्पी तो बीजेपी ने दी ये सफाई
    2 कोरोना काल में सैलेरी घटी, फिर भी बढ़ेगा टैक्स बोझ: कन्वेयन्स, LTA, HRA पर देना पड़ सकता है टैक्स
    3 7 महीने बाद मिला गढ़वाल राइफल्स के जवान का शव, एलओसी पर पेट्रोलिंग के दौरान बर्फीले तूफान में हो गए थे लापता
    राशिफल
    X