ताज़ा खबर
 

Bihar Elections 2020: लालू प्रसाद यादव को HAM के पोस्टर में बताया गया ‘होटवार जेल सुप्रीमो’, पूछा- कितनों की बलि लेंगे?

हम अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने आरोप लगाया है कि रघुवंश प्रसाद सिंह की साजिशन हत्या हुई है और लालू प्रसाद का परिवार दोषी है। उन्होंने कहा कि राजद में रघुवंश प्रसाद सिंह का लगातार अपमान हो रहा था।

bihar election ham jitan ram manjhi lalu prasad yadav raghuvansh prasad singhजीतनराम मांझी ने राजद पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि रघुवंश प्रसाद सिंह की साजिशन हत्या की गई। (फाइल)

जीतनराम मांझी के नेतृत्व वाली हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) ने पोस्टर के जरिए राष्ट्रीय जनता दल पर निशाना साधा है। दरअसल रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर हम ने अपने पोस्टर में राजद पर परोक्ष रूप से सवाल उठाते हुए कहा है कि ‘अपने बेटो को स्थापित करने के लिए और कितनों की बलि लेंगे।’ पोस्टर में लालू प्रसाद यादव को ‘होटवार जेल सुप्रिमो’ बताया गया है। बता दें कि लालू यादव चारा घोटाले में दोषी पाए जाने के बाद रांची की होटवार जेल में ही सजा काट रहे हैं। हालांकि बीते काफी समय से इलाज के लिए वह रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं।

रघुवंश प्रसाद सिंह ने अपने निधन से कुछ दिन पहले ही दिल्ली एम्स से लालू प्रसाद यादव को एक चिट्ठी लिखी थी। इस चिट्ठी में रघुवंश प्रसाद सिंह ने लिखा था कि ‘वह पिछले 30 सालों से आपके (लालू यादव) के पीछे रहा लेकिन अब नहीं।’ रघुवंश प्रसाद सिंह की इसी चिट्ठी को आधार बनाते हुए राजद पर निशाना साधा गया है।

हम अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने आरोप लगाया है कि रघुवंश प्रसाद सिंह की साजिशन हत्या हुई है और लालू प्रसाद का परिवार दोषी है। एनबीटी की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि राजद में रघुवंश प्रसाद सिंह का लगातार अपमान हो रहा था और वह इससे मानसिक तौर पर काफी तनाव में थे। उन्होंने कहा कि लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव द्वारा अपमानित होने के बाद रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी छोड़ने का निर्णय ले लिया था।

मांझी ने तेज प्रताप यादव द्वारा रघुवंश प्रसाद सिंह को श्रद्धांजलि देने नहीं जाने पर भी सवाल उठाते हुए इसे तेज प्रताप के संस्कार बताया। मांझी ने आरोप लगाया कि तेज प्रताप यादव ने रघुवंश प्रसाद सिंह की तुलना एक लोटे से की थी और कहा था कि राजद के समंदर से एक लोटा पानी निकलने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इस बयान से रघुवंश प्रसाद सिंह काफी आहत हुए थे। हम ने दावा किया है कि राजद में कई नेता प्रताड़ित हो रहे हैं।

हम पार्टी के प्रवक्ता दानिश रिजवान का कहना है कि हम के कार्यकर्ता रघुवंश प्रसाद सिंह के पत्र को लेकर गांव गांव जाएंगे। बता दें कि बीते दिनों ही हम ने महागठबंधन का साथ छोड़कर एनडीए का दामन थामा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पूर्व नेवी अफसर BJP में शामिल, बोले- शिवसैनिकों ने भाजपा-आरएसएस समर्थक बता पीटा, अब शामिल हो गया
2 खतरे में दिल्ली की 48,000 झुग्गियां! PM से बोलीं औरतें- रेल पटरी पर लेट जाएंगे, पर जगह छोड़ नहीं जाएंगे
3 बिहार चुनाव: केवल तीन विधायकों के पास सौ करोड़ से ज़्यादा की संपत्ति; बाहुबली अनंत सिंह चार करोड़ के कर्जदार
ये पढ़ा क्या?
X