ताज़ा खबर
 

Bihar Election: चुनाव से पहले तेजस्वी यादव को झटका, महागठबंधन में सहमति से पहले ही भाकपा (माले) ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

पार्टी के राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि राजद और भाकपा-माले के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर कई राउंड बातचीत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि इन प्रमुख सीटों में से भी 10 और सीटें कम करने का प्रस्ताव रखा गया था।

Bihar Assembly Election 2020, RJD, JDUबिहार विधानसभा चुनाव से पहले महागठबंधन को एक और झटका लगा है।(फाइल फोटो)

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले महागठबंधन की एकता की पोल खुलती नजर आ रही है। सीटों के बंटवारे को लेकर चल रही खींचतान के बीच महागठबंधन को एक और झटका लगा है। दरअसल, भाकपा-माले (CPI-ML)ने महागठबंधन की सहमति के पहले ही 30 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इतना ही नहीं पार्टी का यह भी कहना है कि राजग के सामने महागठबंधन का एकजुट नहीं होना दुखद होगा।

इस मसले पर पार्टी के राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि राजद और भाकपा-माले के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर कई राउंड बातचीत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि इन प्रमुख सीटों में से भी 10 और सीटें कम करने का प्रस्ताव रखा गया था। उन्होंने कहा कि राजद की ओर से भाकपा-माले को जो सीटें देने की बात कही गई थी उनमें पटना, औरंगाबाद, जहानाबाद, गया, बक्सर, नालंदा आदि जिलों की एक भी सीट शामिल नहीं जबकि यह क्षेत्र भाकपा-माले के सघन कामकाज, आंदोलन की पहचान है।

 किन सीटों पर उतारे हैं उम्मीदवार: भाकपा-माले ने जिन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं उनमें तरारी, अगिआंव, जगदीशपुर, संदेश, आरा, दरौली, जिरादेई, रघुनाथपुर, बलरामपुर, पालीगंज, मसौढ़ी, फुलवारीशरीफ, काराकाट, ओबरा, अरवल, घोषी, सिकटा, भोरे, कुर्था, जहानाबाद, हिलसा, इसलामुपर, हायाघाट, वारिसनगर, औराई, गायघाट, बेनीपट्टी, शेरघाटी, डुमरांव और चैनपुर शामिल हैं।

उधर, विपक्षी महागठबंधन में क्षुब्ध चल रहे रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुशवाहा ने बिहार में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और जनवादी सोशलिस्ट पार्टी के साथ मिलकर मंगलवार को एक नये मोर्चे के गठन की घोषणा की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hathras Gangrape case: सीएम आवास के बाहर कर रहे थे प्रदर्शन, पुलिस ने बरसाईं लाठियां
2 हाथरस गैंगरेप केस: पीड़िता का शव सौंपने को गुहार लगा रहा था परिवार, आ गया था एंबुलेंस के आगे
3 लालू के हनुमान ने जेल जाकर की मुलाकात, उम्मीदवारों की लिस्ट पर लगवाई मुहर, जल्द हो सकता है ऐलान
यह पढ़ा क्या?
X