ताज़ा खबर
 

बिहार चुनाव: एनडीए को हराने के लिए कांग्रेस का टेक्निकल ‘तीर’, पार्टी ने लॉन्च किया ‘बदलो बिहार गेम’; जानें क्या है खास

कांग्रेस का कहना है कि इस गेम को काफी रोचक बनाया गया है। गेम शुरू होते ही बैकग्राउंड म्यूजिक शुरू हो जाता है। इसमें कांग्रेस की तरफ से जारी 'बोले बिहार महागठबंधन सरकार' का थीम सॉन्ग बजने लगता है।

Bihar Election, bihar election 2020, congress, congress campaign, online video gameपार्टी एनडीए सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया पर लगातार कैंपेन चला रही है। (फाइल फोटो)

बिहार में दूसरे चरण के लिए मंगलवार को वोटिंग होनी है। दोनों गठबंधन की तरफ से लुभावने वादों के बीच इस चरण की वोटिंग से पहले कांग्रेस ने एनडीए को हराने के लिए अब टेक्निकल ‘तीर’ छोड़ा है।

पार्टी ने नीतीश कुमार को पटखनी देने के लिए ‘बदलो बिहार गेम’ लॉन्च किया है। सोशल मीडिया पर लॉन्च किए गए इस गेम के जरिये कांग्रेस नीतीश सरकार के नाकामियों को जनता के सामने ला रही है। कांग्रेस का कहना है जब बिहार के युवा जेडीयू-भाजपा सरकार से रोजगार मांग रहे थे तो नीतीश कुमार ने उन लोगों पर लाठियां बरसाई थीं। युवाओं को नीतीश सरकार की नाकामियों को याद दिलाने के लिए ही कांग्रेस ने यह गेम लॉन्च किया है।

इस गेम में नीतीश सरकार के दौरान परेशानियों जैसे कुशासन, बेईमानी, जुमला, परिवहन घोटाला, मिड डे मिल घोटाला, कोरोना काल में लोगों का पलायन जैसे दर्द झेला है उसे याद दिलाया गया है। कांग्रेस का कहना है कि इस गेम के जरिये वह नीतीश सरकार की नाकामियों की तरफ जनता का ध्यान आकर्षित करेगी।

कांग्रेस का कहना है कि इस गेम को काफी रोचक बनाया गया है। गेम शुरू होते ही बैकग्राउंड म्यूजिक शुरू हो जाता है। इसमें कांग्रेस की तरफ से जारी ‘बोले बिहार महागठबंधन सरकार’ का थीम सॉन्ग बजने लगता है। पार्टी के मुताबिक इस गेम को सोशल मीडिया पर युवा खासा पसंद कर रहे हैं।

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 94 विधानसभा क्षेत्र में 3 नवंबर को मतदान होना हैं। इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने देश में ‘मंदी’ एवं महंगाई के मुद्दे को लेकर सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि पूंजीपतियों का विकास किया जा रहा है।

राहुल गांधी ने बिहार में किसानों की ओर से मंडी की मांग किए जाने संबंधी खबर साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘देश के किसानों ने मांगी मंडी, लेकिन प्रधानमंत्री ने थमा दी भयानक मंदी।’’ उन्होंने जो खबर साझा की उसके मुताबिक, बिहार के किसान पंजाब की तर्ज पर मंडियां चाहते हैं।

प्रियंका गांधी ने लखनऊ हवाई अड्डे का प्रबंधन एक निजी समूह को दिए जाने संबंधी खबर साझा करते हुए आरोप लगाया, ‘‘ भाजपा का जनता को दीवाली का गिफ्ट : भयंकर महंगाई, भाजपा का अपने पूंजीपति मित्र को दीवाली गिफ्ट : 6 हवाई अड्डे पूजीपंतियों को, पूंजीपतियों का विकास।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अनु टंडन SP में शामिल, 4 दिन पहले छोड़ी थी Congress, कहा था- UP में नेतृत्व निजी ब्रांडिंग में है लीन
2 Bihar Elections के टाइट शेड्यूल में भी जलेबी खाना नहीं छोड़ते राजनाथ सिंह, व‍िदेश दौरे में भी करवाते हैं जुगाड़
3 Bihar Elections 2020: प्रति लाख जनता पर सिर्फ 77 पुलिसकर्मी, नीतीश से नहीं संभल रहा बिहार, विदाई तय- बोले तेजस्वी यादव
यह पढ़ा क्या?
X