ताज़ा खबर
 

Bihar Election: टीका पूरे देश का है भाजपा का नहीं, फ्री कोरोना वैक्सीन पर तेजस्वी यादव के साथ कांग्रेस भी आक्रामक

तेजस्वी के अलावा कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी भाजपा को आड़े हाथों लिया है। सुरजेवाला ने कहा कि बिहार चुनाव में भाजपा लोगों को कोरोना वैक्सीन देने की बात कर उन्हें बरगला रही है।

tejashwi yadav, bihar election 2020, bjp manifestoभाजपा के घोषणा पत्र पर तेजस्वी यादव ने निशाना साधा है। (फाइल फोटो)

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने आज अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। भाजपा के इस घोषणा पत्र के मुख्य वादों में बिहार की जनता को फ्री में वैक्सीन देने का वादा भी शामिल है। हालांकि अब इस मुद्दे पर विपक्षी पार्टियों ने भाजपा को घेर लिया है। राजद नेता तेजस्वी यादव ने भाजपा के कोरोना वैक्सीन फ्री में देने के वादे पर निशाना साधा है।

तेजस्वी यादव का कहना है कि कोरोना का टीका पूरे देश का है, बीजेपी का नहीं। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास बिहार चुनाव के लिए चेहरा भी नहीं है तभी वित्त मंत्री द्वारा विजन डॉक्यूमेंट जारी किया गया है। बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भाजपा का बिहार चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी किया है। तेजस्वी ने कहा कि वित्त मंत्री को पहले ये बताना चाहिए कि उन्होंने बिहार को विशेष पैकेज और विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिया?

तेजस्वी के अलावा कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी भाजपा को आड़े हाथों लिया है। सुरजेवाला ने कहा कि बिहार चुनाव में भाजपा लोगों को कोरोना वैक्सीन देने की बात कर उन्हें बरगला रही है। सुरजेवाला ने कहा कि कोरोना माहमारी की वैक्सीन मजाक उड़ाने और झूठ बोलने का विषय नहीं हो सकती।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर इस मुद्दे पर भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा कि “आज देश की सत्ताधारी भाजपा बिहार के अपने घोषणा पत्र में कह रही है कि वो बिहार के लोगों के लिए कोरोना का टीका मुफ्त लगवाएगी। ऐसी घोषणा उत्तर प्रदेश व अन्य राज्यों के लिए क्यों नहीं की गई। ऐसी अवसरवादी संकीर्ष राजनीति का जवाब उत्तर प्रदेश व देश की जनता आगामी चुनावों में भाजपा को देगी।”

वहीं दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाती मालीवाल ने भी भाजपा के इस वादे पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि “जहां चुनाव है बस वहीं कोरोना का मुफ्त टीकाकरण करेंगे। बाकी राज्यों में रह रही 125 करोड़ की जनता अपने राज्य में चुनाव का इंतजार करें!”

वहीं राजद के 10 लाख युवाओं को नौकरी देने के वादे के मुकाबले के लिए भाजपा ने भी 19 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा किया है। घोषणा पत्र जारी करने के दौरान निर्मला सीतारमण ने बीते 15 साल में बिहार में हुए विकास कार्यों की भी तारीफ की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कृषि कानून के समर्थन में रैली निकाल रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को बुरी तरह पीटा, टीएमसी कार्यकर्ताओं पर आरोप
2 बिना अनुमति दाढ़ी रखने पर यूपी पुलिस का सब इंस्पेक्टर सस्पेंड, पुलिस लाइन भेजा
3 Bihar Election: जेडीयू प्रत्याशी ने निर्दलीय चुनाव लड़ रहे पूर्व मंत्री को दी धमकी- घर में घुस कर मारेंगे
यह पढ़ा क्या?
X