ताज़ा खबर
 

Bihar Election: भाजपा ने 46 उम्मीदवारों की जारी की दूसरी सूची, जानें किसे, कहां से मिला टिकट

छपरा से मौजूदा विधायक सीएन गुप्ता को फिर से टिकट दिया है। गुप्ता का मुकाबला प्रभुनाथ सिंह के बेटे रंधीर सिंह से होगा। वहीं, सोनपुर से विनय कुमार सिंह पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

jp nadda bihar election 2020 candidate listभाजपा ने 46 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी क दी है। (फाइल फोटो)

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने 46 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है। इस सूची में 46 उम्मीदवारों से से दो महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं। पार्टी ने बेतिया से रेणू देवी जबकि दानापुर से आशा सिन्हा को उम्मीदवार बनाया है।

पार्टी ने पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव को पटना साहिब से उम्मीदवार बनाया है। वहीं, छपरा से मौजूदा विधायक सीएन गुप्ता को फिर से टिकट दिया है। गुप्ता का मुकाबला प्रभुनाथ सिंह के बेटे रंधीर सिंह से होगा। वहीं, सोनपुर से विनय कुमार सिंह पार्टी के उम्मीदवार होंगे। पार्टी ने नौतन से नारायण प्रसाद, चनपटिया से उमाकांत सिंह, हरसिद्धि से कृष्णानंद पासवान, गोविंद गंज से सुनील मणि त्रिपाठी, कल्याणपुर से सचिनेंद्र प्रसाद सिंह, पिपरा से श्यामबाबू प्रसाद यादव, मधुबन से राणा रणधीर सिंह, सीतामढ़ी से मिथलेश कुमार, राजनगर सुरक्षित सीट से रामप्रीत पासवान, झंझारपुर से नीतीश मिश्रा को टिकट दिया है।

वहीं बरुराज से अरुण कुमार सिंह, पारू से अशोक कुमार सिंह, बैकुंठपुर से मिथिलेश तिवारी, बरौली से रामप्रवेश राय, गोपालगंज से सुभाष सिंह, दरौली से रामायण मांझी पार्टी के उम्मीदवार होंगे। पार्टी ने तरैया से जनक सिंह को गरखा से ज्ञानचंद मांझी, अमनौर से कृष्ण कुमार मंटू, हाजीपुर से अवधेश सिंह, लालगंज से संजय सिंह, राघोपुर से सतीश कुमार यादव को टिकट दिया है।

सिवान से ओम प्रकाश यादव पार्टी की तरफ से उम्मीदवार होंगे। यहां उनका मुकाबला राजद के अवध बिहार चौधरी से होगा। इससे पहले शनिवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी व केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

बिहार में तीन चरणों में 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को मतदान होंगे। वहीं 10 नवंबर को मतगणना होगी। पहले चरण के तहत 28 अक्टूबर को राज्य के 71 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा जबकि तीन नवंबर को दूसरे चरण का मतदान 94 सीटों पर होगा। सात नवंबर को तीसरे चरण का मतदान 78 विधानसभा सीटों पर होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आरजेडी का ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार शुरू, जारी किए दो वीडियो
2 Bihar Election 2020: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी, शत्रुघ्न सिन्हा समेत 30 नेताओं का नाम
3 Bihar Elections 2020: कोरोना, मजदूर और रोजगार पर जब इस युवक ने खोली नीतीश सरकार की आंखे! कहा- विजन नहीं, फिर कहां से देंगे नौकरियां?