scorecardresearch

द‍िल्‍ली की आप सरकार के शिक्षा मॉडल के मुरीद हुए नीतीश के नए शिक्षा मंत्री, ओपी राजभर से भी म‍िला केजरीवाल को समर्थन

Bihar Government: बिहार के नए शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल के शिक्षा मॉडल को इतने लोग देखने गए। हम भी अपने अधिकारियों के साथ देखेंगे और उस पर काम करेंगे।

द‍िल्‍ली की आप सरकार के शिक्षा मॉडल के मुरीद हुए नीतीश के नए शिक्षा मंत्री, ओपी राजभर से भी म‍िला केजरीवाल को समर्थन
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

Bihar Government: बिहार में नीतीश के नए शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर भी दिल्ली की आप सरकार के शिक्षा मॉडल के मुरीद हो गए हैं। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया अगर उसको देखने आ रही है तो जरूर कुछ ना कुछ बात तो होगी। उन्होंने यह भी कहा कि वह केजरीवाल का शिक्षा मॉडल देखेंगे और अगर उसमें कुछ ऐसी बात लगी तो बिहार में भी उस पर काम करेंगे।

उन्होंने कहा, “हम केजरीवाल का शिक्षा मॉडल देखेंगे और दुनियाभर के लोग वहां आ रहे हैं देखने, तो कुछ ना कुछ तो है। अगर हमें भी देखकर ऐसा लगा, तो जरूर काम करेंगे।” उन्होंने कहा कि हम अपने अधिकारियों के साथ शिक्षण संस्थानों का दौरा करेंगे। उन्होंने कहा कि जिनको सांप्रदायवाद और नफरत पढ़ानी है वो पढ़ाएं हमें बिहार में छात्रों को मोहब्बत और सोशल जस्टिस पढ़ानी है।

चंद्रशेखर ने कहा, “बिहार के छात्रों के माता-पिता से कहना चाहता हूं कि जैसे पहले बच्चों पर पढ़ाई के लिए दबाव बनता था, वो होना चाहिए। बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा व्यवस्था के लिए हमारा विभाग भी काम करेगा। लगभग 50 हजार करोड़ का बजट है। सरकार का इतना पैसा जाया होता है और फिर सिर्फ इंफ्रास्ट्रक्चर में लग जाए या फिर सिर्फ स्टैबलिशमेंट में लग जाए, वो ठीक नहीं। जिस उद्देश्य के लिए हमारा विभाग है। सरकार की जो चिंता है कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा कैसे हो इसके लिए जहां से भी अनुभव लेना पड़ेगा वो हम करेंगे। जैसे दिल्ली में केजरीवाल सरकार का शिक्षा मॉडल है। हम अपने अधिकारियों के साथ ऐसे शिक्षण संस्थानों का दौरा करेंगे।”

ओपी राजभर ने भी किया केजरीवाल सरकार का समर्थन

उधर, सुभासपा के अध्यक्ष ओपी राजभर ने भी केजरीवाल का समर्थन किया और कहा कि अगर वो मुफ्त शिक्षा और मुफ्त इलाज दे रहे हैं तो क्या बुरा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने भी कहा था कि मुफ्त देना है तो शिक्षा और इलाज मुफ्त दो।

केजरीवाल सरकार की शिक्षा व्यवस्था देखने के लिए बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने किया था दिल्ली दौरा

करीब 1-2 महीने पहले केजरीवाल सरकार की शिक्षा व्यवस्था को देखने के लिए बीजेपी का 17 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल गुजरात से दो दिनों के लिए दिल्ली गया था। इस दौरान उन्होंने दिल्ली के स्कूलों का दौरा कर वहां का जायजा लिया। हालांकि, केजरीवाल के शिक्षा मॉडल में किसी तरह की कोई भी कमी के बारे में उन्होंने कुछ नहीं कहा। इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बाद में बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा था कि दो दिनों के दौरे के बाद भी उन्हें कोई कमी नहीं मिली, जो दिल्ली में आप सरकार के प्रदर्शन को दर्शाता है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट