ताज़ा खबर
 

शराबबंदी वाले बिहार में नशे की हालत में गिरफ्तार हुआ दारोगा, एसपी ने दिए कार्रवाई के आदेश

शराबबंदी में थानेदार खुद शराब के नशे में गिरफ्तार किए गए हैं। इस घटना के बाद जिले के एसपी ने आरोपी थानेदार को बर्खास्त करने की बात कही है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार में नीतीश कुमार की सरकार ने शराबबंदी कानून लागू किया हुआ है। लेकिन ऐसे मौके आए हैं जब राज्य में शराब का सेवन या तस्करी करने के मामले सामने आए हैं। ताजा मामला भागलपुर जिले के नवगछिया का है, जहां शराबबंदी कानून को ठेंगा दिखाते हुए खुद थानेदार शराब के नशे में गिरफ्तार किए गए हैं। इस घटना के बाद जिले के एसपी ने आरोपी थानेदार को बर्खास्त करने की बात कही है।

क्या है मामला: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खुफिया सूचना के आधार पर नवगछिया एसपी निधि रानी और एसडीपीओ प्रवेन्द्र भारती ने सोमवार देर रात को थाने का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने शक होने पर थानेदार दिलीप कुमार का मेडिकल कराया। जिसमें थानेदार के शराब पिए होने की पुष्टि हुई। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार करके आज कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया। मामले में एसपी ने आरोपी थानेदार की बर्खास्तगी की बात कही है। गौरतलब है कि पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को शराब का सेवन नहीं करने और शराबबंदी कानून को राज्य में सख्ती से लागू करवाने की दिशा में काम करने की शपथ दिलाई गई थी।

बताया जा रहा है कि हाल में इसी क्षेत्र में सूबे के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कई थानों का औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान रंगरा थाने के सभी पुलिसकर्मियों को लापरवाही बरतने के आरोप में सस्पेंड कर दिया था।नवगछिया में इसके पहले एक सिपाही को भी शराब के नशे में गिरफ्तार कर बर्खास्त किया गया था। लेकिन गौरतलब है कि इसके बावजूद भी पुलिसकर्मी का शराब के नशे में पकड़ा जाना बड़े सवाल खड़ा करता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UP: ड्यूटी के दौरान शराब पी रही थी महिला कर्मचारी, VIDEO हुआ वायरल तो अधिशाषी अभियंता ने किया सस्पेंड
2 Video: जब गांव में मेनका गांधी की साड़ी चबाने लगा बछड़ा, बीजेपी नेता ने दिया ऐसा रिएक्शन
3 शिवसेना ने सीएम फडणवीस पर कसा तंज, कहा- खुदकुशी कर चुके किसानों के घर से होकर निकाली जाए रथ यात्रा