scorecardresearch

क्या कैबिनेट मीटिंग में 10 लाख नौकरी दे देंगे? इस सवाल पर मुस्कुराते हुए बोले तेजस्वी- थोड़ा इंतजार का मजा लीजिए

10 लाख नौकरी देने के सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा कि हम तो जवाब दे रहे हैं, जरा BJP से पूछिए कि 2 करोड़ रोज़गार का क्या हुआ?

क्या कैबिनेट मीटिंग में 10 लाख नौकरी दे देंगे? इस सवाल पर मुस्कुराते हुए बोले तेजस्वी- थोड़ा इंतजार का मजा लीजिए
बिहार के डिप्टी सीएम नीतीश कुमार। (फोटो सोर्स: ANI)

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से अब 10 लाख नौकरी देने पर सवाल पूछा जा रहा है। न्यूज 24 टीवी चैनल पर एक इंटरव्यू के दौरान तेजस्वी से पूछा गया कि क्या कैबिनेट मीटिंग में 10 लाख नौकरी दे देंगे? इस सवाल पर उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि थोड़ा इंतजार का मजा लीजिए।

तेजस्वी यादव ने कहा कि हम डिप्टी सीएम हैं, लेकिन यह सीएम के हाथ जरूर होगा। उन्होंने कहा कि 10 लाख नौकरी का ये हमारा वादा नहीं, बल्कि यह हमारा प्रण था। तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने बिहार की जनता से जो भी वादे किए हैं, उनको हम पूरा करेंगे। उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि क्या बीजेपी के लोग वादा पूरा करेंगे। तेजस्वी ने कहा कि हम रोजगार नहीं, लोगों को नौकरियां देंगे। उन्होंने कहा कि हम तो जवाब दे रहे हैं, जरा BJP से पूछिए कि 2 करोड़ रोज़गार का क्या हुआ?

डिप्टी सीएम ने कहा कि 10 लाख नौकरियों को लेकर पत्रकारों ने मुख्यमंत्री से भी पूछा। नीतीश कुमार ने भी कहा कि ठीक है, इसको किया जाएगा। पत्रकार ने कहा पहले नीतीश कुमार कहते थे कि इतनी नौकरियां कैसे दे देंगे। इस सवाल पर तेजस्वी ने कहा कि यही तो फर्क है भाजपा और आरजेडी में, भाजपा के लोग काम नहीं करने देते थे। भारतीय जनता पार्टी के लोग केवल ड्रामा करते थे।

तेजस्वी यादव ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह एक ऐसी पार्टी है, जो बिना सबूत के लोगों पर एफआईआर दर्ज करवाती है। उन्होंने कहा कि आज सोए हुए पत्रकार भी रोजगार की बात करते हैं। तेजस्वी ने कहा कि पिछले कार्यकाल में मेरे ऊपर कोई दाग नहीं लगा। सांप्रदायिक ताकतों से लालू प्रसाद ने कभी समझौता नहीं किया। डिप्टी सीएम ने कहा कि आरजेडी और जेडीयू समाजवादी विचारधारा वाली पार्टी है। बीजेपी ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है।

नीतीश कुमार बोले- पूरा ट्राई करेंगे

वहीं हाल ही में पटना में एक कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत में नीतीश कुमार ने कहा कि तेजस्वी ठीक कह रहे हैं और हमारी सरकार पूरी कोशिश करेगी कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को नौकरी मिले। नीतीश कुमार ने कहा- “ठीक ही है। हम लोग तो ट्राई कर ही रहे हैं। अधिक से अधिक रोजगार मिले। वो ठीक बोल रहे हैं। पूरा का पूरा प्रयास किया जाएगा। “

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.