ताज़ा खबर
 

Bihar Coronavirus: बिहार में कोरोना के 6 नए केस मिले, संक्रमितों का कुल आंकड़ा 767 हुआ

Bihar Coronavirus Cases, Bihar Corona Cases District-Wise Today update: बिहार में प्रवासी मजदूरों के लौटने के चलते संक्रमण बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है। सोमवार को राज्य में कोरोना के जो 53 नए केस मिले, उनमें से 45 प्रवासी मजदूरों से जुड़े थे।

coronavirusदेश में कोरोनावायरस संक्रमितों के आंकड़े 70 हजार के पार हैं। (फोटो- पीटीआई)

Bihar Coronavirus Cases, Bihar Corona Cases District-Wise update: बिहार में मंगलवार को कोरोना के 6 और नए केस मिले हैं। जिसके बाद राज्य में कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 767 हो गई है। आज जो नए केस मिले हैं, उनमें खगड़िया में5 और बांका में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। बता दें कि आज इससे पहले 12 नए केस सामने आ चुके हैं। जो कि बेगूसराय और दरभंगा जिले में मिले थे।

बिहार में प्रवासी मजदूरों के लौटने के चलते संक्रमण बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है। सोमवार को राज्य में कोरोना के जो 53 नए केस मिले, उनमें से 45 प्रवासी मजदूरों से जुड़े थे। राजधानी पटना में भी 11 नए केस मिले थे, जिनमें से 8 पटना पुलिस के जवान थे। ये जवान एक कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने के चलते पॉजिटिव पाए गए हैं।

वहीं पीएम मोदी के साथ सोमवार को हुई बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने लॉकडाउन को बढ़ाने की मांग की है। साथ ही सीएम ने केन्द्र सरकार से राज्य को 100 वेंटिलेटर देने का अनुरोध किया है। कुमार ने कहा कि दूसरे राज्यों और विदेश से लौटे लोगों की वजह से कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हुई है और संक्रमितों की संख्या 700 के पार पहुंच गई है।

किन 15 शहरों के लिए चालू हुई रेल सेवा? देखें रूट लिस्ट और जानें सफर से जुड़े नियम

देश में कोरोना मरीजों की बात करें तो पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 3604 मामले सामने आए हैं। इसके बाद कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा 70756 हो गया है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि कुल केस में से 46008 एक्टिव केस हैं और 22454 लोग रिकवर हो चुके हैं। देश में कोरोना संक्रमण के चलते अब तक 2293 लोगों की मौत हो चुकी है।

Live Blog

Highlights

    15:37 (IST)12 May 2020
    मंगलवार को पटना से दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

    पटना जंक्शन से एक विशेष ट्रेन आज दिल्ली के लिए चलेगी। यह ट्रेन शाम 7.30 बजे पटना जंक्शन से खुलेगी। जिसके लिए यात्रियों का स्टेशन पहुंचना शुरू हो गया है। हालांकि स्टेशन बंद होने के चलते अभी लोग स्टेशन के बाहर ही इंतजार कर रहे हैं। दरअसल लॉकडाउन के चलते पटना में फंसे लोगों के लिए यह ट्रेन चलायी जा रही है।

    14:18 (IST)12 May 2020
    सीवान के 33 कोरोना मरीजों में से 32 हुए रिकवर

    बिहार में कोरोना का हॉटस्पॉट रह चुका सिवान अब इस संक्रमण से लगभग उबर चुका है। बता दें कि जिले के 33 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 32 ठीक हो चुके हैं। जिले में 27 मार्च को कोरोना का पहला केस आया था और फिर उसके कुछ दिनों में ही यह आंकड़ा 33 तक पहुंच गया था।

    Next Stories
    1 राजस्थान के उदयपुर में मिले कोरोना के 32 नए केस, अब तक 115 की हुई मौत
    2 Haryana Coronavirus HIGHLIGHTS: सीएम खट्टर की मांग- आर्थिक गतिविधि पर फैसले का अधिकार राज्यों को मिले; राज्य में कुल मरीज 700 के पार
    3 यूपी के 74 जिलों में फैला कोरोना संक्रमण, मथुरा में उठी धार्मिक स्थलों को खोलने की मांग, कुल आंकड़ा 3500 के पार
    IPL 2020: LIVE
    X