scorecardresearch

लालू यादव से फूलों का गुलदस्ता लेकर मिलने पहुंचे नीतीश कुमार, सोशल मीडिया पर आए ऐसे कमेंट्स

Bihar Politics: इससे पहले आज लालू प्रसाद यादव ने केंद्र में भाजपा सरकार को “तानाशाही” करार दिया।

लालू यादव से फूलों का गुलदस्ता लेकर मिलने पहुंचे नीतीश कुमार, सोशल मीडिया पर आए ऐसे कमेंट्स
Bihar Politics: लालू प्रसाद यादव से मिलने पहुंचे नीतीश कुमार। (फोटो सोर्स: ANI)

Bihar Politics: बिहार के सीएम नीतीश कुमार गुलदस्ता लेकर बुधवार (17 अगस्त, 2022) को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से पटना में उनके आवास पर मुलाकात करने पहुंचे। इस दौरान बिहार के डिप्टी सीएम और लालू के बेटे तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव भी मौजूद थे।

नीतीश और लालू की इस मुलाकात को लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने कमेंट्स किए हैं। अभय सिंह नाम के एक यूजर ने लिखा है, ‘चारा चोर और कुर्सीखोर। वहीं एक अन्य यूजर ने लालू प्रसाद यादव का एक पुरान ट्वीट शेयर किया है, जिसमें लालू प्रसाद ने ट्वीट करते हुए नीतीश कुमार पर निशाना साधा था। ट्वीट में लिखा है, ‘नीतीश सांप है, जैसे सांप केचुल छोड़ता है, वैसे ही नीतीश भी केचुल छोड़ता है और हर दो साल साल में सांप की तरह नया चमड़ा धारण कर लेता है। किसी को शक है?

इससे पहले आज लालू प्रसाद यादव ने केंद्र में भाजपा सरकार को “तानाशाही” करार दिया और 2024 के आम चुनावों में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से बेदखल करने की कसम खाई।

पिछले हफ्ते नीतीश कुमार ने फिर से बिहार के सीएम के रूप में शपथ ली थी। इससे पहले उन्होंने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को फोन किया। राजद प्रमुख की बेटी और सांसद मीसा भारती ने कहा कि प्रसाद ने कुमार के फैसले का स्वागत किया और उन्हें अपनी शुभकामनाएं दीं।

नीतीश कुमार जो कभी लालू यादव के धुर विरोधी थे। उन्होंने बिहार में 2015 के विधानसभा चुनावों से पहले उनके साथ गठबंधन किया था और गठबंधन ने चुनावों में जीत हासिल की थी। अब सात साल बाद उन्होंने बीजेपी से गठबंधन तोड़कर राजद से हाथ मिला लिया है।

नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। जिन्हें पिछले बुधवार को डिप्टी सीएम नामित किया गया था। एक दिन बाद जब जद (यू) ने भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए से नाता तोड़ लिया और राजद, कांग्रेस और कुछ अन्य के साथ हाथ मिला लिया।

बता दें, लालू प्रसाद यादव अभी बीमारी से उबर रहे हैं और अपनी बेटी के साथ रहते हैं। लालू प्रसाद को गिरने के कारण कई फ्रैक्चर होने के बाद जुलाई की शुरुआत में एम्स में भर्ती कराया गया था और बाद में उन्हें छुट्टी दे दी गई थी।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट