बिहार: ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे नीतीश ने ठगा न हो- बोले तेजस्वी, एंकर बोले- लालू जी पहचान नहीं पाए?

लालू यादव के छोटे बेटे यह भी बोले कि लॉकडाउन में काम करने के लिए उनकी पार्टी ने राज्य सरकार से अनुमति मांगी थी। पर सरकार लॉकडाउन का नियमों का हवाला देकर पार्टी और कार्यकर्ताओं पर मुकदमे चला दे रही थी।

nitish kumar, jdu, rjd, tejashwi yadav
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद नेता तेजस्वी यादव। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

राजद नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे नीतीश ने ठगा न हो।

बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री ने यह जुबानी हमला हिंदी चैनल आज तक के कार्यक्रम सीधी बात में किया। वरिष्ठ पत्रकार प्रभु चावला को दिए इंटरव्यू में वह बोले, “नीतीश जी का तो कुछ है ही नहीं। उनकी एक ही विचारधारा (आइडियोलॉजी) है, एक ही नीति, एक ही सिद्धांत है कि कुर्सी से चिपके रहना है।” हालांकि, ऐंकर ने इस पर उन्हें टोका और कहा, “पहले तो एक ही पार्टी थी।” तेजस्वी का जवाब आया- अभी तो अलग पार्टी है न। जहां जिस पार्टी में रहे वहां भी स्थिरता से कहां रहे? ऐसा कोई सगा जिसे उन्होंने ठगा नहीं।

तेजस्वी ने आगे बताया कि बिहार में किसी से भी पूछिएगा कि “पलटू कुमार” कौन हैं तो वह बता देंगे कि नीतीश कुमार हैं। यह पूछे जाने पर कि अनुभव की बार-बार बात हो रही है कि तेजस्वी पार्ट टाइम राजनीति करते हैं। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान बिहार से गायब भी रहे…इस पर क्या कहेंगे?

उन्होंने उत्तर दिया- हम तो पहली लहर में भी काम करने निकले तो इन लोगों ने (सरकार) हम पर मुकदमे चला दिए। 307 का केस लगा दिया और उस से भी बड़ी बात यह है कि राज्य सरकार और सीएम के बजाए विपक्ष के नेता को क्यों ढूंढा जा रहा है? क्या इसका मतलब सरकार योग्य नहीं है? और ऐसी बात है तो वह कुर्सी छोड़ दें और विपक्ष को दे दें ताकि विपक्ष काम करके दिखा सके।

लालू यादव के छोटे बेटे यह भी बोले कि लॉकडाउन में काम करने के लिए उनकी पार्टी ने राज्य सरकार से अनुमति मांगी थी। पर सरकार लॉकडाउन का नियमों का हवाला देकर पार्टी और कार्यकर्ताओं पर मुकदमे चला दे रही थी

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट