चिराग को लोजपा दफ़्तर के सामने से गुजरने तक की इजाज़त नहीं, तेजस्वी ने दिया खुला ऑफ़र; रामविलास जयंती पर ताक़त दिखाएँगे चाचा-भतीजा

रामविलास जयंती पर चाचा-भतीजा शक्ति प्रदर्शन के लिए तैयार हैं। सोमवार को राजधानी पटना में दोनों गुट अपनी-अपनी राजनीतिक शक्ति दिखाएंगे। लोजपा के दोनों गुटों ने पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान की जयंती पर राजनीतिक कार्यक्रम तय किए हैं।

Chirag Paswan Ashirwad Yatra, Chirag Paswan Ashirwad Yatra, Aashirvad Yatra, Hazipur, Ram Vilas Paswan birthday, Pashpati Kumar Paras, चिराग पासवान, राम विलास पासवान, पशुपति कुमार पारस, आशीर्वाद यात्रा, RJD, lalu yadav, tejaswi yadav, jansatta
लोजपा नेता चिराग पासवान और बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव। (express file)

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) आज अपना 25वां स्थापना दिवस मनाने जा रहा है। करीब तीन वर्षों के अंतराल के बाद लालू यादव अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ वर्चुअल माध्यम से रूबरू होंगे। स्थापना दिवस से पहले पार्टी दिवंगत केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की जयंती मनाएगी।

इसी बीच रामविलास जयंती पर चाचा-भतीजा शक्ति प्रदर्शन के लिए तैयार हैं। सोमवार को राजधानी पटना में दोनों गुट अपनी-अपनी राजनीतिक शक्ति दिखाएंगे। लोक जनसकती पार्टी (LJP) के दोनों गुटों ने पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान की जयंती पर राजनीतिक कार्यक्रम तय किए हैं। इस दौरान चिराग पासवान हाजीपुर से आशीर्वाद यात्रा पर निकलेंगे, चिराग के इस फैसले ने चाचा पशुपति कुमार की चिंताएं बढ़ा दी हैं क्योंकि वह वर्तमान समय में हाजीपुर से सांसद हैं। उन्होंने कुछ समय चिराग पासवान की आशीर्वाद यात्रा को लेकर नाराजगी भी जाहिक की थी।

आशीर्वाद यात्रा के लिए चिराग पटना तो पहुंचेंगे, लेकिन लोजपा दफ्तर के सामने से नहीं गुजर सकेंगे। एयरपोर्ट से उन्हें केंद्रीय विद्यालय होकर जाना होगा। लोजपा दफ्तर के सामने से उन्हें गुजरने की अनुमति नहीं दी गई है। संभावित टकराव को देखते हुए दोनों पक्षों को आमने-सामने आने से रोका गया है।

चिराग ने इस निर्णायक राजनीतिक अभियान के पहले ट्वीट कर पिता को याद किया। चिराग ने लिखा, ‘Happy Birthday Papa Ji, आप की बहुत याद आती है. मैं आप को दिए वादे को पूरा करने की पूरी कोशिश कर रहा हूं। आप जहां कहीं भी हैं मुझे इस कठिन परिस्थिति में लड़ते देख आप भी दुखी होंगे। आप ही का बेटा हूं , हार नहीं मानूंगा. मैं जानता हूँ आपका आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ है, Love You Papa Ji’

वहीं चिराग पासवान को राजद नेता तेजस्वी यादव का समर्थन मिला है। हालांकि चिराग पासवान अभी खुलकर तेजस्वी के साथ आने का संकेत नहीं दिया है। नेता प्रतिपक्ष ने चिराग को खुला ऑफर दिया है। तेजस्वी ने कहा कि चिराग उनके भाई की तरह है और वे जब चाहें साथ आ सकते हैं। उनके लिए हमेशा से दरबाजे खुले हैं।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।