scorecardresearch

Bihar: सबूत के तौर पर पटना कोर्ट में लाया गया था बम, हो गया ब्लास्ट

पटना की सिविल कोर्ट में शुक्रवार को लो-इंटेंसिटी ब्लास्ट में एक पुलिसकर्मी को चोट लगी है। पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि एएसआई कदम कुवां मदन सिंह का दाहिना हाथ जख्मी हो गया है।

patna civil court| bomb blast
पटना सिविल कोर्ट में बम ब्लास्ट (Photo Source- ANI)

बिहार की राजधानी पटना के सिविल कोर्ट में अचानक बम धमाका हुआ। शुक्रवार को हुए इस धमाके से कोर्ट परिसर में सनसनी फैल गई। यह बम कोर्ट में सबूत के तौर पर लाया गया था। परिसर में हुए बम विस्फोट में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पटना सिविल कोर्ट में ब्लास्ट हुए बम को बतौर सबूत कोर्ट लाया गया था ताकि संबंधित केस के जज को दिखाया जा सके। उसी दौरान बम में धमाका हो गया। धमाके के बाद कोर्ट में अफरातफरी मच गई। एकबारगी सबको लगा कि कोर्ट में कोई वारदात हुई है, लेकिन थोड़ी देर में पता चला कि ये महज एक दुर्घटना थी। हालांकि, धुआं छंटने पर पता चला कि बम को लाने वाले दरोगा घायल हो गए हैं।

कोर्ट परिसर में बम विस्फोट: दरअसल, पटेल छात्रावास में छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक पकड़े गए थे। उसी की पटना के सिविल कोर्ट में आज कार्रवाई होनी थी, जिसे कदम कुआं थाना पुलिस कोर्ट में पेश करने लाई थी। सुनवाई के दौरान जज को दिखाने के लिए दरोगा उमाकांत राय बम को अन्य साथियों के साथ लेकर पहुंचे थे इसी बीच गर्मी की वजह से एक बम में विस्फोट हो गया।

किसी के घायल होने की खबर नहीं: पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने जानकारी दी कि इस हादसे में एक पुलिसकर्मी के अलावा किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। एएसआई कदम कुवां मदन सिंह को इलाज के लिए पीएमसीएच अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पटना के सिविल कोर्ट में लो-इंटेंसिटी ब्लास्ट की सूचना मिलते ही पीरबहोर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई।

पुलिस कर रही जांच: वहीं, पटना के एसएसपी ने बताया कि छात्रावास में छापेमारी के दौरान पकड़ा गया विस्फोटक पाउडर है और पाउडर को डिस्पोज नहीं किया जा सकता। इसमें घर्षण होने के कारण विस्फोट हुआ है। कोर्ट की कार्रवाई के बाद जांच के लिए इसे लैब भेजा जाना था। हालांकि, पुलिस जांच करेगी कि बम में विस्फोट कैसे हुआ? साथ ही पुलिस इस बात की भी जांच करेगी कि बम को सही समय पर डिफ्यूज क्यों नहीं किया गया।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X