ताज़ा खबर
 

Bihar Elections 2020: बेटियों पर ना था भरोसा इसलिए किया बेटों का इंतजार, पैदा किए 9-9 बच्चे- बगैर नाम लिए लालू पर नीतीश का प्रहार

सीएम नीतीश की टिप्पणी पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने प्रतिक्रिया दी है।

bihar elections bihar newsबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। (पीटीआई)

बिहार विधानसभा चुनाव में प्रदेश के मुख्यमंत्री और जेडीयू नेता नीतीश कुमार लगातार चुनाव प्रचार कर रहे हैं। हालांकि पिछले चुनाव की तुलना में इस बार वो अपनी रैलियों में काफी आक्राम नजर आ रहे हैं। ऐसे ही एक चुनावी रैली में उन्होंने आरजेडी नेता लालू यादव पर बिना नाम लिए तीखा हमला करते हुए कठोर शब्दों का इस्तेमाल किया। जेडीयू प्रमुख ने कहा कि लोग 8-9 बच्चे पैदा करते रहे हैं, बेटी पर भरोसा नहीं है। कई बेटियां हो गई तब बेटा हुआ।

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नीतीश ने कहा कि हमने तय किया कि हर एक ग्राम पंचायत में उच्च माध्यमिक विद्यालय बना देंगे। ताकि राज्य की सभी लड़कियां कम से कम 12वीं कक्षा तक पढ़ लें। जब पढ़ लेंगी तो प्रजनन दर अपने नीचे चला जाएगा। 8-8, 9-9 बच्चा-बच्ची पैदा करता रहता है। किसी को क्या मालूम है।

नीतीश कुमार ने बिना लिए लालू यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि बेटी पर भरोसा ही नहीं है। कई बेटियां हो गईं तब बेटा हुआ। आज आप सोच लीजिए… कैसा बिहार बनाना चाहते हैं? अगर यही लोगों का आदर्श है, तो समझ लीजिए क्या बुरा हाल होगा। कोई पूछने वाला नहीं रहेगा, सब बर्बाद हो जाएगा। इसलिए हम आपके बीच में आए हैं। हम एक-एक चीज को देखते हैं।

Bihar Election 2020 Live Updates

सीएम नीतीश की टिप्पणी पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जेडीयू प्रमुख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बना रहे हैं। बकौल तेजस्वी हमारे बहाने नीतीश जी PM जी को निशाना बना रहे हैं, PM जी 6-7 भाई-बहन हैं। हमने पहले भी कहा है कि नीतीश जी थक चुके हैं। वो हमें कितना भी गाली दें लेकिन वो बेरोजगारी, गरीबी पर बात नहीं करना चाहतें। अगर ऐसी बोली वो बोलते हैं तो वो महिलाओं की मर्यादा को ठेस पहुंचा रहें हैं।

तेजस्वी ने एक ट्वीट में कहा कि नीतीश जी मेरे बारे में कुछ भी अपशब्द कहे वो मेरे लिए आशीर्वचन है। नीतीश जी शारीरिक-मानसिक रूप से थक चुके है इसलिए वो जो मन करे, कुछ भी बोले। मैं उनकी हर बात को आशीर्वाद के रूप में ले रहा हूं। इस बार बिहार ने ठान लिया है कि रोटी-रोजगार और विकास के मुद्दों पर ही चुनाव होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 संघ परिवार से जुड़े दल के कार्यकर्ता भगवा झंडा ले घुसे ताज महल में, शिव की ‘पूजा’ कर कहा- पहले भी की, आगे भी करते रहेंगे; BJP-RSS ने बनाई दूरी
2 मां-बाप की फोटो से शर्मिंदा क्यों हो, प्रचार में लालू-राबड़ी की तस्वीर ना होने पर रविशंकर ने तेजस्वी को मारा ताना
3 बेगुनाहों के खिलाफ हो रहा UP में गोवंश कानून का इस्तेमाल- बोला इलाहाबाद HC
ये पढ़ा क्या?
X