ताज़ा खबर
 

बिहार चुनाव 2020: भैंस की सवारी करने वाले लालू यादव ने अपनी सरकार में खोले थे चरवाहा स्कूल, गिरिराज सिंह ने आरजेडी चीफ पर साधा निशाना

बिहार में अब दूसरे चरण में तीन नवंबर को 17 जिलों की 94 सीटों पर मतदान होगा। आखिर में तीन नंवबर को 15 जिलों की 78 सीटों के लिए मतदान होगा। दस नवंबर को मतों की गिनती होगी।

Author नई दिल्ली | October 29, 2020 9:33 PM
bihar election, giriraj singhबेगूसराय से बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एनडीए की जीत का दावा किया है। (file)

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने गुरुवार को कहा कि राजद नेता लालू प्रसाद ने भैंस की सवारी की और अपनी सरकार के दौरान चरवाहा विद्यालय जरूर खोला, लेकिन अपनी सरकार के दौरान किसानों, पशुपालकों एवं पशुओं का ध्यान रखने की कोई जरूरत महसूस नहीं की। गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार में 89 प्रतिशत गरीब, किसान, मजदूर गांव में रहते हैं और राज्य में लगभग 2.5 करोड़ पशु हैं।

उन्होंने कहा, ‘राजद नेता लालू प्रसाद भैंस पर जरूर बैठे और अपनी सरकार के दौरान चरवाहा विद्यालय जरूर खोला, लेकिन किसानों, पशुपालकों एवं पशुओं का ध्यान रखने की कोई जरूरत महसूस नहीं की और उन्हें बदनाम ही किया।’ बिहार के मुख्यमंत्री की प्रशंसा करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार ने भैंस की पीठ पर बैठने की राजनीति नहीं की, लेकिन उन्होंने केंद्र के साथ मिलकर राज्य में पशुओं के टीकाकरण का अभियान चलाया तथा किसानों एवं पशुपालकों को मजबूत बनाने का काम किया।

लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता ने कहा कि राजद नेता ने भैंस के सींग पर तेल जरूर लगाया लेकिन पशुओं के स्वास्थ्य का ध्यान नहीं रखा। उन्होंने कहा कि पहले राज्य में आंध्र प्रदेश से मछलियां आती थीं लेकिन अब राज्य में मत्स्य पालन को बढ़ावा दिया जा रहा है। सिंह ने राज्य में पशु चिकित्सा विश्वविद्यालय तथा मत्स्य कॉलेज खुलने का भी जिक्र किया।

उल्लेखनीय है कि बिहार विभानसभा के लिए पहले चरण में 28 अक्टूबर को 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान हो चुका है। अब दूसरे चरण में तीन नवंबर को 17 जिलों की 94 सीटों पर मतदान होगा। आखिर में तीन नंवबर को 15 जिलों की 78 सीटों के लिए मतदान होगा। दस नवंबर को मतों की गिनती होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नीतीश कुमार मेरे दोस्त, मगर बिहार उन्हें दोबारा चुनना नहीं चाहता, तेजस्वी बनेंगे सीएम- ओपन डिबेट में बोला पूर्व प्रत्याशी
2 मुंगेर में फिर भड़की हिंसा, भीड़ ने पुलिस वाहनों में लगाई आग, क्षेत्र में धारा-144 लागू
3 योगी सरकार ने बाथरूम में लगवाईं सपा झंडे के रंग वाली टाइल्स, सड़कों पर उतरे नेता
यह पढ़ा क्या?
X