ताज़ा खबर
 

Bihar Elections 2020: चिराग ने बिहारियों के लिए क्या किया? HAM चीफ का हमला; RLSP प्रमुख बोले- प्यार दिखाते रहें, पर…

जीतन राम मांझी ने कहा कि वो नीतीश कुमार को दोबारा सीएम बनते देखना चाहते हैं।

HAM JDU BJPहम प्रमुख जीतन राम मांझी। (JDU twitter)

बिहार के पूर्व सीएम और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) प्रमुख जीतन राम मांझी भी एनडीए के पक्ष में चुनाव प्रचार करने में जुटे हैं। उन्होंने सोमवार (19 अक्टूबर, 2020) को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में गया जिले की टेकारी विधानसभा में जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने एनडीए गठबंधन से अलग चुनाव लड़ रहे एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान पर खूब निशाना साधा।

मांझी ने जनता से कहा कि जब एलजेपी प्रत्याशी वोट मांगने आए तो उनसे हिसाब मांगना। पूछना कि पिछले कई सालों में बिहारियों के लिए चिराग पासवान ने क्या किया है। एलजेपी के घोषणापत्रों में कौन कौन से वाद पूरे किए हैं। रैली में मांझी ने कहा कि वो नीतीश कुमार को दोबारा सीएम बनते देखना चाहते हैं।

मांझी पहले भी चिराग पर निशाना साधते रहे हैं। हाल में उन्होंने चिराग पर दोगली राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि एलजेपी को पहले नीतीश कुमार अच्छे लगते थे, मगर आज उनमें कमियां गिनाई जा रही हैं। उन्हें वोट देने को बर्बादी बताया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि इसमें चिराग का कोई निजी स्वार्थ है। उनका कोई काम नहीं हुआ इसलिए नीतीश कुमार गंदे हो गए हैं।

इस बीच आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने भी एलजेपी प्रमुख पर निशाना साधा है। उन्होंने सोमवार को कहा कि नतमस्तक होकर ही भाजपा के साथ रहा जा सकता है। उन्होंने कहा, ‘चिराग, भाजपा से एकतरफा प्यार दिखा रहे हैं। वो एकतरफा प्यार ना दिखाएं। वो कलेजा चीर कर भी रख देंगे तब भी उन्हें कोई फायदा नहीं होगा। क्योंकि नीतीश कुमार बीजेपी के सामने नतमस्तक हैं।’

बता दें कि बिहार में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसमें पहले चरण में 28 अक्टूबर, दूसरे चरण में 3 नवंबर को और तीसरे चरण के तहत 7 नवंबर को मतदान होंगे। मतों की गणना 10 नवंबर को होगी। बिहार में इस बार कुल वोटर की संख्या करीब 7 करोड़ 30 लाख है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Elections 2020: इस तरह घूमने से काम नहीं चलेगा…नीतीश के मंत्री के काफिले को रोक भड़क उठे ग्रामीण, आईना दिखा दबे पांव वापस लौटने को कर दिया मजबूर
2 Bihar Elections 2020: दिल में मोदी को बसाए चिराग बता रहे खुद को ‘हनुमान’, केंद्रीय मंत्री बोले- मुंह में राम, पर करते हैं रावण का जाप
3 LAC विवाद: जासूसी करा रहा चीन? लद्दाख में पकड़ा गया PLA का जवान, बोला- भटक गया था रास्ता
आज का राशिफल
X