ताज़ा खबर
 

बिहार चुनावः पार्टी में अंदरुनी कलह के बीच तेज प्रताप ने किया भाई तेजस्वी यादव के सीएम उम्मीदवारी का ऐलान

हाल ही में राजद के पांच एमएलसी पार्टी छोड़कर जदयू में शामिल हो गए थे। इसके बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने भी कोरोना संक्रमण के चलते पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

tej pratap tejashwi yadav, bihar election, rjd cm candidateराजद नेता तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव। (इमेज सोर्स- ट्विटर/तेज प्रताप यादव) (फाइल)

बिहार में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं लेकिन अभी तक विपक्षी गठबंधन की तरफ से सीएम पद के उम्मीदवार के नाम पर सहमति नहीं बनी है। विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी राजद में जारी अंदरुनी कलह के बीच बड़े भाई तेज प्रताप यादव ने छोटे भाई तेजस्वी यादव को सीएम पद का दावेदार घोषित कर दिया है। तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर कैप्शन में लिखा कि “एक युवा चेहरा जिसने कुछ ही सालों में सीएम पद की उम्मीदवारी के लिए बेहद लोकप्रियता हासिल की है।”

तेज प्रताप यादव ने ट्वीट में “तेजस्वी ही विकल्प” का नारा भी दिया है। बता दें कि राजद इन दिनों कलह के दौर से गुजर रही है। हाल ही में पार्टी के पांच एमएलसी राजद छोड़कर जदयू में शामिल हो गए थे। इसके बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने भी कोरोना संक्रमण के चलते पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद पार्टी को एक और झटका तब लगा, जब बिहार में राजद उपाध्यक्ष विजेन्द्र यादव ने भी पार्टी में उपेक्षा किए जाने का आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ दी है।

राज्य में विधानसभा चुनाव इसी साल होने हैं लेकिन अभी तक विपक्ष की तरफ से सीएम पद के उम्मीदवार का आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। राजद द्वारा तेजस्वी यादव को बतौर सीएम कैंडिडेट पेश किया जा रहा लेकिन गठबंधन की अन्य पार्टियों कांग्रेस, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा, रालोसपा और विकासशील इंसान पार्टी की तरफ से अभी हरी झंडी नहीं दी गई है।

रालोसपा चीफ उपेन्द्र कुशवाहा और विकाशसील इंसान पार्टी प्रमुख मुकेश सहनी शरद यादव का नाम सुझा चुके हैं। हालांकि शरद यादव ने खुद को सीएम पद की रेस से बाहर कर लिया है। हाल ही में बिहार कांग्रेस अध्यक्ष ने भी यह कहकर तेजस्वी यादव की उम्मीदवारी को टाल दिया था कि वह राजद के नेता हो सकते हैं लेकिन सीएम पद के उम्मीदवार का चयन सभी पार्टियां मिलकर करेंगी। वहीं दूसरी तरफ एनडीए नीतीश कुमार के नेतृत्व में एकजुट नजर आ रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maharashtra Lockdown Guidelines & Rules: महाराष्ट्र में बिना और रियायत के लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ाया गया
2 Bihar, Jharkhand Coronavirus Highlights: रोज 15 हजार करें कोरोना जांच, सीएम नीतीश का स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश
3 तेलंगानाः बंदर को पेड़ लटकाकर ली जान, घटना का वीडियो सामने आने पर तीन लोग गिरफ्तार