ताज़ा खबर
 

बिहार में सीटों का बंटवारा: अमित शाह बोले – बीजेपी और जेडीयू 17-17 और लोजपा 6 सीटों पर लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

बिहार में लोकसभा की 40 सीटों के बंटवारे का एनडीए ने रविवार को ऐलान कर दिया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह में प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की।

बिहार में लोकसभा की 40 सीटों के बंटवारे का एनडीए ने रविवार को ऐलान कर दिया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। फोटो सोर्स- ANIट्विटर

बिहार में लोकसभा की 40 सीटों के बंटवारे का एनडीए ने रविवार को ऐलान कर दिया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की। उन्होंने बताया कि बीजेपी और जेडीयू 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। वहीं, लोजपा को 6 सीटें दी गई हैं। अमित शाह ने कहा कि कौन-सी सीट किस दल को मिलेगी, इस पर चर्चा होनी बाकी है।

इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, ‘कौन किस सीट पर चुनाव लड़ेगा इसका फैसला दो-तीन दिन में हम लोग करेंगे।’ वहीं, रामविलास पासवान ने कहा, ‘ मैं अरुण जेटली जी का धन्यवाद करता हूं.. मैं अमित शाह का धन्यवाद करता हूं… हमने आपस में बैठकर समझौता किया।’

राम मंदिर पर बोले नीतीश कुमार-

नीतीश कुमार ने कहा, “आज से नहीं 1996 से ही हम कह रहे हैं … राम मंदिर का समाधान कोर्ट के फैसले से होगा.. या फिर आपसी सहमति से सुलझेगा.. मेरी आदत नहीं है अनावश्यक बोलने की.. मेरी आदत है काम करने की.. बिहार में बहुत अच्छे नतीजे आएंगे।”

बता दें, कुछ दिन पहले ही RLSP नेता उपेंद्र कुशवाहा ने  मोदी सरकार से इस्तीफा देकर से NDA से अपना नाता तोड़ लिया था। कुशवाहा को एनडीए गठबंधन में सिर्फ एक-दो सीटें ही मिल रही थी। जिससे वो नाराज थे। जिसके बाद उन्होंने महागठबंधन का हाथ थाम लिया। इस बार बिहार में महागठबंधन बनाम NDA के बीच कड़े मुकाबले की उम्मीद की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 MP: हार के बाद बीजेपी नेताओं ने की बैठक, शिवराज की आभार यात्रा पर उठाए सवाल
2 ओडिशा: भारत ने किया अग्नि-IV का सफल परीक्षण, पाक-चीन के साथ यूरोप तक करेगी मार
3 सूत्रों का दावा- छत्तीसगढ़ में पुराने नेताओं को कैबिनेट में मिलेगी तरजीह, पहली बार जीते विधायक नहीं बनेंगे मंत्री