ताज़ा खबर
 

Bihar: कांग्रेस नेता शशि थरूर के खिलाफ केस दर्ज, धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप

शशि थरूर ने सीएम योगी आदित्यनाथ और उनकी कैबिनेट के कुंभ में नहाने पर टिप्पणी करते हुए कहा था 'गंगा भी स्वच्छ रखनी है और पाप भी यहीं धोने हैं। इस संगम में सब नंगे हैं! जिसके बाद उन पर बिहार में शिकायत दर्ज कराई गई है।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर (फोटो सोर्स : Indian Express)

कांग्रेस नेता शशि थरूर के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में पटना के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने शिकायत दर्ज कराई गई है। बता दें कि कांग्रेस नेता शशि थरूर ने प्रयागराज के संगम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी कैबिनेट मंत्रियों के साथ स्नान करने पर तंज करते हुए ट्वीट में लिखा था, ‘गंगा भी स्वच्छ रखनी है और पाप भी यहीं धोने हैं। इस संगम में सब नंगे हैं! जय गंगा मैया की!’

बता दें कि हाल ही में यूपी के मुख्यमंत्री ने कुंभ क्षेत्र में अपनी कैबिनेट बैठक के बाद गंगा स्नान किया था। इसको लेकर शशि थरूर ने ट्वीट कर तंज कसा था। जिसके बाद इसी मुद्दे पर आज बिहार के पटना में सीजेएम कोर्ट में थरूर के खिलाफ केस दर्ज करवाया गया है। धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में राजीव सिन्हा नाम के शख्स ने ये मामला दर्ज करवाया है। बता दें कि इस मामले की सुनवाई शुक्रवार को होगी।

बता दें कि कांग्रेस नेता शशि थरूर के इस ट्वीट पर कई बीजेपी नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी। यूपी के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि उन्हें (शशि थरूर) कुंभ का महत्व कैसे पता होगा। जिस परिवेश और संस्कृति में उनका रहन-सहन है वे लोग ये नहीं समझते हैं। इसके बाद उन्होंने कहा कि आप लोगों ने बहुत से पाप किए हैं, कुंभ में एक पवित्र डुबकी लगाइए और हो सकता है कि ईश्वर आपके पापों को भी माफ कर दें।

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि अगर ऐसा ही रहा तो चुनावों में थरूर कांग्रेस की नैया डुबाएंगे। उन्होंने कहा कि शशि थरूर कैसे हिंदुओं की आस्था का मजाक उड़ा रहे हैं और ‘जनेऊधारी ब्राह्मण’ राहुल गांधी चुप बैठे हैं। थरूर के ट्वीट को लेकर सुब्रमण्यन स्वामी ने कहा, ‘अगर शशि थरूर गंगा में डुबकी लगाएंगे, तो गंगा मैया सूख जाएगी और वापस हिमालय चली जाएंगी।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories