ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाईः पकड़ी गई 250 करोड़ की हेरोइन

पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते आईजी जम्मू एसडी जामवाल।

जम्मू और कश्मीर में सोमवार (छह अगस्त) को 250 करोड़ रुपए की हेरोइन पकड़ी गई। पुलिस ने अफगान मूल की हेरोइन के 51 पैकेट बरामद किए हैं, जिन्हें एक ट्रक में छिपाकर ले जाया जा रहा था। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

यह राज्य पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई (नशीले पदार्थों के भंडाफोड़) मानी जा रही है। आईजी जम्मू के एसडी जामवाल ने इस बारे में एक पत्रकार वार्ता की। उन्होंने बताया कि ट्रक जिस रास्ते से गुजरने वाला था, उसके बीच में पंजाब भी पड़ता। फिलहाल मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है।

उधर, अनंतनाग जिले से जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने उससे विस्फोटक पदार्थ जब्त किए हैं। सोमवार को पुलिस ने इस बारे में जानकारी दी। पुलिस का कहना है, ‘‘अनंतनाग से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी को गिरफ्तार करके विस्फोटक सहित बड़ी मात्रा में सदिग्ध सामग्री जब्त की गई है।’’

पुलिस के मुताबिक, खुफिया इनपुट के आधार पर मुजम्मील अहमद डार (22) को गिरफ्तार किया गया। बीजबेहरा पुलिस थाने में कानून की संबंधित धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। आतंकवादी के पास से हैंड ग्रेनेड, आईईडी, चीनी ग्रेनेड, डेटोनेटर, मोबाइल फोन सहित अन्य सामग्री जब्त हुई। आरोपी जेईएम के अन्य आतंकवादियों से जुड़ा हुआ था। साथ ही ये लोग भविष्य में हमला करने की साजिश रच रहे थे।

वहीं, कश्मीर के कठुआ में बिजली के तार के संपर्क में आने के बाद एक प्रोफेसर और बेटे की करंट से मौत हो गई। हादसे में बेटी गंभीर रूप से घायल हुई है। पुलिस ने बताया, एन के गुप्ता (52) जम्मू के क्लस्टर विवि में समाज विज्ञान संकाय के डीन थे। शिवनगर स्थित अपने घर की छत पर जमा बारिश का पानी साफ करते वक्त करंट लगने से गिर गए। उन्होंने बताया कि उनका बेटा जतिन (30) और बेटी प्रीति (22) उन्हें बचाने गये, लेकिन वे भी करंट की चपेट में आ गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App