ताज़ा खबर
 

2019 लोकसभा चुनाव: यूपी बीजेपी संगठन में बड़ा फेरबदल, कई जिलाध्‍यक्ष बर्खास्‍त

बीजेपी इस वक्त उत्तर प्रदेश पर काफी फोकस कर रही है। एक तरफ जहां पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा हाल ही में इलाहाबाद का दौरा किया गया तो वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शनिवार (28 जुलाई) को लखनऊ में थे।

2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी में बीजेपी (फोटो सोर्स- एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आगामी लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों में जुट गई है। इसके लिए बीजेपी द्वारा जिले स्तर पर भी पार्टी को मजबूत बनाने का काम किया जा रहा है, ताकि चुनाव में किसी भी तरह की कोई चूक न हो। उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें हैं, ऐसे में बीजेपी यहां फोकस कर रही है। यही कारण है कि पार्टी अपने संगठन में बड़ा फेरबदल भी कर रही है। यूपी में बीजेपी संगठन में बड़ा फेरबदल करते हुए कई जिलाध्यक्षों को बर्खास्त किया गया है और उनकी जगह नए जिलाध्यक्षों को नियुक्त किया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी ने यूपी के 6 जिलों में नए जिलाध्यक्षों की नियुक्ति की है। रायबरेली में रामदेब पाल, पीलीभीत में राकेश गुप्ता, मथुरा में नागेंद्र सिकरवार, हाथरस में गौरव आर्य, सहारनपुर में राकेश जैन और रामपुर में मोहन लाल सैनी को जिलाध्यक्ष बनाया गया है। शनिवार को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने नए जिलाध्यक्षों की घोषणा की।

बता दें कि बीजेपी इस वक्त उत्तर प्रदेश पर काफी फोकस कर रही है। एक तरफ जहां पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा हाल ही में इलाहाबाद का दौरा किया गया तो वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शनिवार (28 जुलाई) को लखनऊ में थे। लखनऊ में केंद्र सरकार की की तीन प्रमुख योजनाओं- अमृत योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) और स्मार्ट सिटी परियोजना की तीसरी वर्षगांठ मनाई गई। इस मौके पर पीएम मोदी ने 3897 करोड़ रुपये की 99 परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया। इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना की लाभार्थी 35 महिलाओं से भी बातचीत की। 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में 80 में से 71 सीटों पर जीत हासिल की थी। वहीं कांग्रेस के हिस्से महज 2 सीटें ही गई थीं। सपा ने 5 और अपना दल ने दो पर जीत हासिल की थी। बीजेपी इस बार भी 2014 की जीत को ही फिर से दोहराने की कोशिश में है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App