ताज़ा खबर
 

VIDEO: 12 दिनों में पाकिस्तानी सेना ने 9 और पिछले 72 घंटों में 6 बार तोड़ा सीजफायर, BSF ने दिया मुंहतोड़ जवाब

ले.कर्नल मनीष मेहता ने कहा, हमारी सेना वहां प्रहार कर रही है, जहां उन्हें सबसे ज्यादा नुकसान होगा।

राजौरी सेक्टर के नौशेरा में पाकिस्तानी की ओर से गिरे मोर्टार शेल को दिखाता एक बुजुर्ग। Photo-ANI

जम्मू-कश्मीर में आज पाकिस्तान ने आज दो जगहों पर सीजफायर का उल्लंघन किया। पाक रेंजर्स ने कृष्णा घाटी सेक्टर और नौशेरा में भारतीय चौकियों पर गोलियां बरसाईं। फिलहाल किसी के मारे जाने या शहीद होने की जानकारी नहीं है। सेना के प्रवक्ता ने बताया कि 1 जून से अब तक पाकिस्तानी सेना ने 9 बार और पिछले 72 घंटों में यह 6 बार सीजफायर तोड़ा है। ले.कर्नल मनीष मेहता ने कहा कि बीएसएफ पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब दे रही है। प्रवक्ता ने कहा, हमारी सेना वहां प्रहार कर रही है, जहां उन्हें सबसे ज्यादा नुकसान होगा। रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने भारी मोर्टार, आरपीजी और भारी अॉटोमैटिक हथियारों से हमला किया था। हमारी सेना ने भी उतनी ही मजबूती से जवाब दिया। उन्होंने कहा कि फिलहाल किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

वहीं दूसरी ओर नौशेरा में पाकिस्तानी सेना की ओर से गोलीबारी जारी है। एहतियात के तौर पर इलाके की सड़कों को बंद कर दिया गया है। वहीं कश्मीर के हंदवाड़ा में भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। उन्होंने अवंतीपुरा में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। संयुक्त कार्रवाई में सेना और पुलिस ने संगठन के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले की जांच की जा रही है।

इससे पहले 11 जून को जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान द्वारा सीज फायर का एक नहीं बल्कि दो-दो जगह उल्लंघन किया गया था। पाकिस्तान ने बिंबर गली सेक्टर और रामगढ़ (संभा) सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था। बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना 50 मिनट से ज्यादा समय से गोलियां चला रही थी। भारतीय सेना ने शनिवार को यह भी दावा किया था कि बीते 96 घंटों में उन्होंने 13 घुसपैठियों को मार गिराया है। सेना के अधिकारियों ने बताया था कि इन घुसपैठियों में एलओसी के पास मार गिराया गया है। गौरतलब है किकुछ दिनों से लगातार सेना जम्मू-कश्मीर में आतंकियों-घुसपैठियों से लोहा ले रही है। शुक्रवार (9 जून) को सेना और मिलिटेंट्स के बीच हुई मुठभेड़ में सेना ने 6 मिलिटेंट्स को मार गिराया था। यह मुठभेड़ उड़ी सेक्टर में हुई थी।

10 जून को कश्मीर के गुरेज सेक्टर में भी सेना ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम को नाकाम कर दिया था। सेना ने बांदीपुरा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए एक आतंकवादी को मार गिराया था। रक्षा सूत्रों ने बताया कि सेना ने गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर उस समय एक आतंकी को मार गिराया, जब तीन-चार आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। सेना ने जहां एक तरफ घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम किया वहीं दूसरी तरफ उसने पाकिस्तान द्वारा संघर्षविराम का उल्लंघन किए जाने का भी मुंह तोड़ जवाब दिया था।

देखें वीडियो ः

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App