भूपेंद्र पटेल बने गुजरात के नए मुख्यमंत्री, राज्यपाल से की मुलाकात, कल होगा शपथ ग्रहण समारोह

Bhupendra Patel Become New CM of Gujarat : भारतीय जनता पार्टी ने सभी को चौंकाते हुए भूपेंद्र रजनीकांत पटेल को गुजरात का नया मुख्यमंत्री बनाया है। रविवार को गांधीनगर स्थित पार्टी कार्यालय कमलम में आयोजित विधायक दल की बैठक में यह फैसला लिया गया।

Gujarat CM Bhupendra Patel
भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद भूपेंद्र पटेल ने राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मुलाकात की। Photo Source- ANI

Bhupendra Patel Become New CM of Gujarat : भारतीय जनता पार्टी ने सभी को चौंकाते हुए भूपेंद्र रजनीकांत पटेल (Bhupendra Patel) को गुजरात का नया मुख्यमंत्री बनाया है। रविवार को गांधीनगर स्थित पार्टी कार्यालय कमलम में आयोजित विधायक दल की बैठक में यह फैसला लिया गया। इसमें गुजरात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल, कार्यकारी मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, डिप्टी सीएम नितिन पटेल, केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद जोशी और तरुण चुग भी मौजूद थे। विधायक दल की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री और पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि विजय रूपाणी ने भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) के नाम का प्रस्ताव रखा था। राज्य के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने उनके नाम का समर्थन किया। उल्लेखनीय है कि भूपेंद्र पटेल को राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल का करीबी नेता माना जाता है।

सोमवार को शपथ ग्रहण समारोह : विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद भूपेंद्र पटेल, राज्यपाल से मुलाकात करने पहुंचे। उन्होंने गर्वनर के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया। गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष सी आर पाटिल ने बताया कि भूपेंद्र पटेल गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर सोमवार को शपथ लेंगे। पाटिल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कल केवल मुख्यमंत्री शपथ लेंगे।

बीजेपी ने सबको चौंकाया: विजय रुपाणी के इस्तीफे के साथ ही राज्य के नए मुख्यमंत्री के नाम की अटकलों ने जोर पकड़ लिया था। कई बड़े नेताओं के नाम इस रेस में थे। सबसे हैरानी वाली बात यह रही कि भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) के नाम का किसी ने अंदाजा ही नहीं लगाया था।

कौन हैं भूपेंद्र पटेल: भूपेंद्र पटेल अहमदाबाद के घोडलाडिया विधानसभा सीट से विधायक हैं और पटेल समुदाय पर उनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है। 2017 के विधानसभा चुनाव में वो पहली बार विधायक बने थे।

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद पहला बयान: विधायकों द्वारा नेता चुने जाने के बाद भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) ने पार्टी आलाकमान जेपी नड्डा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने अपने छोटे से संबोधन में कहा कि गुजरात में विजय रूपाणी ने विकास की जो यात्रा चलाई है, उसे आगे बढ़ाने का काम करेंगे।

अमित शाह ने दी बधाई: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) को विधायक दल का नेता चुने जाने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और आपके नेतृत्व में प्रदेश की अनवरत विकास यात्रा को नई ऊर्जा व गति मिलेगी और गुजरात सुशासन व जनकल्याण में निरंतर अग्रणी बना रहेगा।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट