ताज़ा खबर
 

BHU में छेड़खानी का आरोपी प्रोफेसर हुआ बहाल तो भड़क उठी छात्राएं, जमकर काटा बवाल; धरना- प्रदर्शन और नारेबाजी भी की

छात्राएं प्रोफेसर को दोबारा बहाल करने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थीं और कार्रवाई किए जाने की मांग कर रहे थीं। उन्होने देर रात तक प्रदर्शन जारी रखा।

प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

BHU: बीएचयू में जंतु विज्ञान विभाग के प्रोफेसर शैल कुमार चौबे को बर्खास्त करने की मांग को लेकर शनिवार को यूनिवर्सिटी की छात्राओं ने  धरना प्रदर्शन किया। प्रोफेसर पर पिछले साल शैक्षणिक भ्रमण के दौरान छेड़खानी करने का आरोप लगा था। इस मामले की जब जांच की गई थी तो वे दोषी पाए गए थे। छात्राएं प्रोफेसर चौबे को दोबारा बहाल करने के विरोध में प्रदर्शन कर रही थीं। उन्होने देर रात तक प्रदर्शन जारी रखा और नारेबाजी की।

फिर किए गए बहालः पिछले साल प्रोफेसर शैल कुमार चौबे को छेड़खानी के मामले में दोषी पाया गया था। हालांकि यूनिवर्सिटी ने उन पर छात्रों की गतिविधियों में शामिल न होने, प्रशासनिक पद नहीं दिए जाने के प्रतिबंध के साथ फिर से बहाल कर दिया जिस पर छात्राओं ने कड़ी आपत्ति जताई।
National Hindi News 15 September 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

छात्रों ने खड़े किए सवालः बीएचयू की छात्राओं ने यूनिवर्सिटी प्रशासन पर सवाल उठाते हुए पूछा कि जब जांच समिति ने प्रोफेसर को दोषी ठहराया है तो आखिर उन्हें बहाल क्यों किया गया? उन्होंने प्रशासन पर प्रोफेसर को बचाने का आरोप लगाया और देर रात तक कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे। छात्राओं ने कहा कि दोषी पाए जाने के बाद उन्हें यूनिवर्सिटी का हिस्सा बने रहने का कोई हक नहीं है। साथ ही उन्हें बर्खास्त करने के अलावा उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाने की मांग भी उठाई।

दो साल पहले भी हुआ था बवालः दो साल पहले पहले बीएचयू कैंपस में छेड़खानी का मामला सामने आने के बाद छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया था। उस समय छात्रों ने कैंपस के सिंहद्वार को बंद कर दो दिन तक धरना प्रदर्शन किया था।

Next Stories
1 पंजाब: SI को पिटते देखते रहे साथी पुलिसकर्मी, स,CM अमरिंदर ने किया बर्खास्त, कहा- कायराना हरकत
2 PAK को राजनाथ सिंह की चेतावनी, कहा- आतंकवाद नहीं रोका तो उसके टुकड़े होने से कोई नहीं रोक सकता
3 तेलंगाना: CM KCR के आवास पर पालतू कुत्ते की मौत, डॉक्टरों के खिलाफ FIR दर्ज
ये पढ़ा क्या?
X