ताज़ा खबर
 

जयपुर के बाद भोपाल नगर निगम में भी रोज होगा राष्‍ट्रगान? मेयर ने किया कदम का स्‍वागत

भोपाल के महापौर आलोक शर्मा ने कहा कि इससे कर्मचारियों में राष्ट्रप्रेम की भावना बढ़ेगी और कार्यस्थल का वातावरण बेहतर होगा।

तिरंगे की तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

जयपुर नगर निगम की तर्ज पर भोपाल नगर निगम में भी अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए रोज सुबह राष्ट्रगान और शाम को राष्ट्रगीत गाना अनिवार्य किया जा सकता है। जल्द ही इस संबंध में नगर निगम परिषद की बैठक में प्रस्ताव पेश किया जाएगा। भोपाल के महापौर आलोक शर्मा ने मंगलवार को पीटीआई को बताया, ”हम इस मामले में जयपुर नगर निगम द्वारा की गई पहल का स्वागत करते हैं। इसे हम यहां लागू करने के बारे में विचार कर रहे हैं। इस पर पार्षदों व महापौर परिषद से चर्चा कर नगर निगम परिषद की बैठक में प्रस्ताव पेश किया जाएगा और परिषद की मंजूरी के बाद इसे निगम के सभी कार्यालयों में लागू किया जाएगा।”

शर्मा ने कहा कि जयपुर नगर निगम का यह कदम स्वागत योग्य है। इससे कर्मचारियों में राष्ट्रप्रेम की भावना बढे़गी और कार्यस्थल का वातावरण बेहतर होगा। हमारे लिए देश सबसे पहले है और इस तरह की पहल का स्वागत किया जाना चाहिए। जल्दी ही इस मामले में अंतिम निर्णय लिया जाएगा। मालूम हो कि जयपुर नगर निगम में मंगलवार से अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा सुबह कार्यालय आने के बाद राष्ट्रगान और शाम को कार्यालय से जाते समय राष्ट्रगीत गाया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि नगर निगम के इस फैसले के बाद जयपुर के मेयर अशोक लाहोटी ने कहा था कि जिन्हें राष्ट्रगान से दिक्कत है, वह पाकिस्तान जाएं। मेयर लाहोटी ने कहा था, “जिस देश में रहते हो, उस देश के राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत का भी विरोध करना है, बिल्कुल करें, इसके लिए कोई मना नहीं है। फिर पाकिस्तान में जाएं। मैं अगर नगर निगम का काम कर रहा हूं और नगर निगम का विरोध करूं तो इसका कोई औचित्य नहीं है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App