ताज़ा खबर
 

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गलती से लगा दिया ‘राहुल गांधी मुर्दाबाद’ का नारा, देखें वीडियो

Bharat Band, Bharat Bandh Today on 10th September 2018 News (भारत बंद): कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ईंधन के दामों में बढ़ोतरी के खिलाफ मार्च निकाला, जिसमें वे गलती से 'राहुल गांधी मुर्दाबाद' के नारे लगा बैठे। कुछ सूत्रों से यह भी पता चल रहा है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नरेंद्र मोदी जिंदाबाद का नारा भी गलती से लगा दिया। वायरल वीडियो पर लोगों की ढेरों प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं।

Bharat Bandh Today: विपक्ष के भारत बंद के दौरान एक जगह कांग्रेस के कार्यकर्ता ‘राहुल गांधी मुर्दाबाद’ के नारे भी लगाते दिखे। (वीडियो से लिया गया स्क्रीनशॉट, सोर्स- Twitter/@SwamiGeetika)

भारत बंद, Bharat Bandh Today: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और लगातार डॉलर के मुकाबले कमजोर हो रहे रुपये को के मुद्दे पर सोमवार (10 सितंबर) को विपक्ष के भारत बंद के दौरान एक जगह कांग्रेस के कार्यकर्ता ‘राहुल गांधी मुर्दाबाद’ के नारे भी लगाते दिखे। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वाकया मध्य प्रदेश के नीमच का है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ईंधन के दामों में बढ़ोतरी के खिलाफ मार्च निकाला, जिसमें वे गलती से ‘राहुल गांधी मुर्दाबाद’ के नारे लगा बैठे। कुछ सूत्रों से यह भी पता चल रहा है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नरेंद्र मोदी जिंदाबाद का नारा भी गलती से लगा दिया। वायरल वीडियो पर लोगों की ढेरों प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। स्वामीनाथ एस नाम के यूजर ने लिखा, ‘वे ‘कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद’, फिर ‘राहुल गांधी मुर्दाबाद’ चिल्ला रहे थे…उनके पास सही आइडिया है।’ एक यूजर ने लिखा, ‘न, आखिरकार वे अपनी समझदारी पर आ गए।’ गोविंद डागा नाम के यूजर ने लिखा, ‘अक्सर राजनीतिक दलों के द्वारा भुगतान कर आम पेशेवरों को किराये पर लिया जाता है।’ धर्मवीर जांगड़ा ने लिखा, ‘बढ़िया, लोग नरेंद्र मोजी जी के साथ हैं।’

औपचारिक तौर पर सोमवार को 9 बजे से लेकर 3 तक के लिए बुलाए गए भारत बंद के दौरान देशभर से कई तस्वीरें आईं, जिनमें से कुछ बेहद चौंकाने वाली रहीं। कुछ जगहों पर हिंसक प्रदर्शन भी देखा गया। सबसे हृदयविदारक बात यह रही कि एक दो साल की मासूम बच्ची कथित तौर पर भारत बंद की बलि चढ़ गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार के जहानाबाद जिले में भारत बंद को लेकर हुए प्रदर्शन में एक वाहन फंस गया। मासूम वाहन में ही सवार थी और समय पर इलाज न मिलने के कारण उसकी मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक गया जिले के वालाविगहा गांव के रहने वाले प्रमोद मांझी की दो वर्षीय बेटी गौरी ने फंसे हुए वाहन में इलाज के अभाव में जहानाबाद में दम तोड़ दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App