ताज़ा खबर
 

अब ‘डॉ बीआर अंबेडकर विश्वविद्यालय’ के नाम से जाना जाएगा ‘भारत रत्न डॉक्टर बीआर अंबेडकर विश्वविद्यालय’

दिल्ली विधानसभा ने बुधवार को उस संशोधन विधेयक को मंजूरी दे दी जिसमें राजधानी के आंबेडकर विश्वविद्यालय के नाम के शुरू में लगे ‘भारत रत्न’ को हटाने की अनुसंशा थी।

Author नई दिल्ली | Updated: August 25, 2016 3:11 AM
डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा

‘भारत रत्न डॉक्टर बीआर आंबेडकर विश्वविद्यालय’ अब ‘डॉ बीआर आंबेडकर विश्वविद्यालय’ के नाम से जाना जाएगा। दिल्ली विधानसभा ने बुधवार को इस संबंध में संशोधन विधेयक को मंजूरी दे दी। दिल्ली विधानसभा ने बुधवार को उस संशोधन विधेयक को मंजूरी दे दी जिसमें राजधानी के आंबेडकर विश्वविद्यालय के नाम के शुरू में लगे ‘भारत रत्न’ को हटाने की अनुसंशा थी। विधेयक पर चर्चा के दौरान उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, ‘सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन करते हुए हम भारत रत्न हटा रहे हैं। विश्वविद्यालय के नामकरण में कुछ तकनीकी गड़बड़ी के कारण मामला सुप्रीम कोर्ट में ले जाया गया था’।

बुधवार को सदन ने सत्ता पक्ष के विधायकों पर दिल्ली पुलिस का ‘मनमाने ढंग’ से इस्तेमाल और दिल्ली महिला आयोग के कार्यालय में छापे के संबंध में भी अल्पकालिक चर्चा की गई, लेकिन चर्चा पूरी नहीं हो सकी। दिल्ली पुलिस के गिरफ्तार किए गए कई सदस्यों ने अपनी आपबीती सुनाई और पुलिस पर पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्रालय के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया। शेष चर्चा शुक्रवार को होगी और सरकार की तरफ से इस पर जवाब दिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दिल्ली ही नहीं, देश के लिए भी खतरा है नीति आयोगः मनीष सिसोदिया
2 ठगी के लिए चलाए जा रहे कॉल सेंटर पर STF का छापा, 13 लड़कियों समेत 53 गिरफ्तार
3 तलाशते रहे परिजन, सुबह गड्ढे में मिला 8 साल के बच्चे का शव
जस्‍ट नाउ
X