scorecardresearch

Bharat jodo yatra में फिर से दिखे सावरकर, जानिए कांग्रेस ने किस पर फोड़ा ठीकरा

पार्टी के नेता मोहम्मद नलपद की तरफ से कहा गया है कि ये शरारती तत्वों की हरकत है। पार्टी ने ये पोस्टर नहीं लगवाया है।

Bharat jodo yatra में फिर से दिखे सावरकर, जानिए कांग्रेस ने किस पर फोड़ा ठीकरा
कर्नाटक के मांड्या जिले में भारत जोड़ो यात्रा के रास्ते में पोस्टर पर लगी सावरकर की तस्वीर। (फोटो- सोशल मीडिया Nilanjan Das @NilanjanDasAITC)

कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा कर्नाटक के कई शहरों से होते हुए आगे बढ़ रही है। इस दौरान गुरुवार को जब पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी यात्रा में शामिल हुईं तो रास्ते में कुछ पोस्टरों पर राहुल गांधी के साथ सावरकर की फोटो भी लगी दिखी। इस पर हंगामा शुरू हो गया। कांग्रेस पार्टी ने साफ कर दिया है कि यह पोस्टर पार्टी की ओर से नहीं लगाया गया है। पोस्टर सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। पार्टी इसके खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कही है। पार्टी के नेता मोहम्मद नलपद की तरफ से कहा गया है कि ये शरारती तत्वों की हरकत है। पार्टी ने ये पोस्टर नहीं लगवाया है।

कर्नाटक में भाजपा की सरकार है। हालांकि जब यात्रा केरल में थी तब भी कुछ पोस्टरों पर सावरकर की तस्वीरें लगी हुई थीं। उस दौरान कांग्रेस पार्टी की ओर से कहा गया था कि प्रिंटिंग की गलती से ऐसा हो गया था। लेकिन कर्नाटक में पार्टी इसे शरारती तत्वों की हरकत बता रही है। 30 सितंबर को जब यात्रा कर्नाटक में प्रवेश की तो कुछ स्थानों पर लगाये गये यात्रा के पोस्टर शरारती तत्वों ने फाड़ दिये थे। इसके बाद स्थानीय कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया था कि यह भाजपाइयों की करतूत है। अब यात्रा के पोस्टर पर सावरकर की तस्वीरें दिखने पर पार्टी की ओर से इसे शरारती तत्वों की हरकत बताई जा रही है। यात्रा अब तक 600 किमी से ज्यादा की दूरी तय कर चुकी है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 06-10-2022 at 10:49:21 pm
अपडेट