ताज़ा खबर
 

सड़क हादसे में नौ मजदूरों की मौत, ट्रक के नीचे सात शव बरामद, राहत-बचाव काम जारी

ट्रक के नीचे दबे सात जनों के शव निकाले जा चुके है। दो शव और दबे होने की आशंका है। आधा दर्जन जख्मी है। घायलों का इलाज नवगछिया अनुमंडल अस्पताल में कराया जा रहा है। यह जानकारी मौके पर पहुंचे नवगछिया के एसडीओ मुकेश कुमार ने दी है।

नतीजतन ट्रक पर सवार नौ मजदूरों की दबने से मौके पर ही मौतें हो गई।

मंगलवार को ज़िले के नवगछिया खरीक के नजदीक बस-ट्रक की टक्कर में नौ मजदूरों की मौतें हो गई। ट्रक के नीचे दबे सात जनों के शव निकाले जा चुके है। दो शव और दबे होने की आशंका है। आधा दर्जन जख्मी है। घायलों का इलाज नवगछिया अनुमंडल अस्पताल में कराया जा रहा है। यह जानकारी मौके पर पहुंचे नवगछिया के एसडीओ मुकेश कुमार ने दी है।

एसडीओ के मुताबिक यह हादसा मंगलवार सुबह तकरीबन छह बजे का है। बस दरभंगा से भागलपुर डिवीजन के बांका जा रही थी। इस पर करीब 35 मजदूर सवार थे। ये सभी बेंगलुरु से श्रमिक विशेष ट्रेन से दरभंगा लाए गए थे। और वहां से बस के जरिए बांका भेजे जा रहे थे। मगर ट्रक और बस की रफ्तार तेज होने की वजह से बेकाबू हो आमने-सामने टकरा गई। जिससे खरीक थाना क्षेत्र के अंबो मोड़ के पास मंगलवार सुबह राष्ट्रीय उच्च मार्ग-31पर ट्रक सड़क किनारे पलट गई।

नतीजतन ट्रक पर सवार नौ मजदूरों की दबने से मौके पर ही मौतें हो गई। ट्रक लोहे की पाइप से लदी थी। हादसे की सूचना पाकर नवगछिया एसपी निधि रानी ने आसपास के सभी थानों की पुलिस को मदद के लिए मौके पर भेजा। जेसीबी मशीन की सहायता से ट्रक के नीचे सात मजदूरों के शवों को निकाला जा सका है। क्रेन से ट्रक को सड़क पर खड़ा करने की कोशिश की जा रही है।


एसडीओ मुकेश कुमार बताते है कि ट्रक खगड़िया की ओर जा रही थी। ट्रक के नीचे दबी मृतक मजदूरों की साइकिल भी मिली है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये मजदूर सिलीगुड़ी की तरफ से साइकिल से आ रहे थे। रास्ते में ट्रक पर सवार हुए हो सकते है। बस पर सवार लोग सुरक्षित है। केवल आधा दर्जन श्रमिक मुसाफिरों को चोटें आई है। इनमें दो गम्भीर है। इन्हें भागलपुर जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कालेज अस्पताल बेहतर इलाज के लिए भेजा जा रहा है। मृतकों के शवों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। इनके शवों को पुलिस ने अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा जा रहा है। हादसे की पुलिस पड़ताल कर रही है।राहत व बचाव कार्य जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Punjab Lockdown 4.0 Guidelines: पंजाब में शुरू होंगी बस सेवाएं, सुबह सात से शाम छह बजे तक खुल सकेंगी दुकानें, सरकार ने जारी किए नए दिशा-निर्देश
2 Bihar Lockdown 4.0 Guidelines: कंटेनमेंट जोन में जारी रहेंगे प्रतिबंध, नहीं चलेंगी बसें, नियंत्रित ढंग से खोली जाएंगी दुकानें
3 UP Lockdown 4.0 Guidelines: योगी सरकार ने जारी किए दिशा-निर्देश, कोरोना के बीच इन सेवाओं से जुड़े लोगों को मिली छूट