ताज़ा खबर
 

बेंगलुरू हिंसा के बीच साम्प्रदायिक सद्भाव की मिसाल, मुस्लिम युवकों ने मानव श्रृंखला बनाकर बचाया मंदिर

हिंसा के दौरान मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने मंदिर को भीड़ से बचाने के लिए मानव श्रृंखला तैयार की और मंदिर को टूटने से बचाया। सोशल मीडिया पर इस वीडियो के सामने आने के बाद लोग इस कार्य की तारीफ कर रहे हैं।

Begaluru, Violence ,हिंसा के दौरान मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने मंदिर को भीड़ से बचाने के लिए मानव श्रृंखला तैयार की और मंदिर को टूटने से बचाया। (फोटो-ANI)

बेंगलुरु में मंगलवार को एक फेसबुक पोस्ट को लेकर हिंसा भड़क गई। कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर भीड़ ने हमला कर दिया। इस दौरान भीड़ ने जमकर आगजनी और तोड़फोड़ की। सोशल मीडिया पर लिखे एक आपत्तिजनक पोस्ट के चलते भड़की हिंसा के दौरान साम्प्रदायिक सद्भाव की मिसाल पेश करने वाली एक घटना सामने आई।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो साझा किया है जिसमें दावा किया गया है कि हिंसा के दौरान मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने मंदिर को भीड़ से बचाने के लिए मानव श्रृंखला तैयार की और मंदिर को टूटने से बचाया। सोशल मीडिया पर इस वीडियो के सामने आने के बाद लोग इस कार्य की तारीफ कर रहे हैं। पुलिस के मुताबिक हिंसा में अबतक 3 लोगों की मौत हुई है और 60 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

कमल पंत,बेंगलुरु सिटी पुलिस कमिश्नर ने बताया कि फेसबुक पोस्ट के बाद लोग उस इलाके में इकट्ठा हो गए, ऑफिसर ने उन्हें हालात समझाने की कोशिश की। वो तत्काल गिरफ्तारी और अपने लिए सुरक्षा की मांग कर रहे ​थे। जब उन्हें समझाया गया कि ये इस तरह से नहीं हो सकता तो वो गुस्सा हो गए और पत्थरबाजी करने लगे।

क्या है मामला: दरअसल, आरोप है कि   कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे ने फेसबुक पर एक भड़काऊ पोस्ट डाली थी जिसके बाद मंगलवार को रात 9.30 बजे की करीब भीड़  ने विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर और पूर्वी बेंगलुरु के डीजे हल्ली पुलिस स्टेशन पर हमला कर दिया। इसके बाद पुलिस ने हालात काबू करने के लिए गोली चलाई। पुलिस ने काफी मशक्कत की जिसके बाद हालात काबू में आए।

इस मामले में पुलिस ने 110 लोगों को गिरफ्तार किया है और बाकी लोगों की तलाश जारी है। बेंगलुरु के कई इलाके में धारा 144 लगा दी गई है। आरोपी नवीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। विवाद बढ़ने के बाद नवीन ने विवादित पोस्ट डिलीट कर दी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अभी डरे हुए हैं तो ये हाल, जब निडर हो जाएंगे तो क्या होगा? संबित पात्रा ने बेंगलुरू की घटना पर लिखा तो मजे लेने लगे लोग
2 Bangalore Violence: पुलिस फायरिंग में तीन की मौत, 60 पुलिसकर्मी जख्मी, राज्य में अलर्ट जारी
3 दिल्ली को कोरोना से जिताने वाली आशा वर्करों की हालत खराब, तीन हजार रुपए सैलरी, प्रदर्शन किया तो हो गई एफआईआर
IPL 2020 LIVE
X