ताज़ा खबर
 

सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट के खिलाफ विधायक के घर पर पत्थरबाजी, तीन की मौत, 110 गिरफ्तार; ACP समेत 60 पुलिसकर्मी भी घायल

पुलिस सूत्रों ने कहा कि खुद को विधायक का रिश्तेदार बताने वाले आरोपी ने कथित रूप से सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा की, जिससे एक समुदाय के लोग भड़क उठे। विधायक ने समुदाय के लोगों से हिंसा नहीं करने की अपील की।

Author Translated By Ikram बेंगलुरु | Updated: August 12, 2020 11:27 AM
bengaluru violenceबेंगलुरु पुलिस ने हिंसा के मामले में तीन सौ से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है।

कर्नाटक के बेंगलुरु के पुलाकेशी नगर में मंगलवार (11 अगस्त, 2020) रात भीड़ ने थाने और कांग्रेस विधायक के आवास में तोड़फोड़ की। बताया जाता है कि कथित तौर पर विधायक के रिश्तेदार द्वारा साझा किए गए अपमानजनक सोशल मीडिया पोस्ट से नाराज होने के कारण कुछ लोगों ने पथराव किया और वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने बताया कि सोशल मीडिया में अपमानजनक पोस्ट साझा करने के आरोपी नवीन और आगजनी के आरोप में 110 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि हिंसा में तीन लोगों की मौत हो गई और करीब 60 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। घायलों में एसीपी भी शामिल हैं। यह घटना विधायक के एक कथित संबंधी द्वारा सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक मुद्दे से जुड़े एक पोस्ट साझा किए जाने के बाद हुई।

पुलिस ने बताया कि बड़ी संख्या में लोग विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के आवास के पास जमा हुए और तोड़फोड़ की। वहां खड़े वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके बाद भीड़ ने यह सोचकर थाने को निशाना बनाया कि पुलिस ने आरोपी को वहां हिरासत में रखा है। भीड़ ने मामले में एफआईआर दर्ज करने और आरोपी को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग करते हुए नारे लगाए।

Bihar, Jharkhand Coronavirus LIVE Updates

श्रीनिवास मूर्ति के करीबी सूत्रों ने कहा कि जब वह घटना हुई तो वह घर पर नहीं थे। कुछ देर बाद विधायक ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की गई। प्रत्यक्षर्दिशयों ने बताया कि हिंसा को रोकने की कोशिश कर रहीं पुलिस टीमों के वाहनों को भी भीड़ ने क्षतिग्रस्त कर दिया।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि खुद को विधायक का रिश्तेदार बताने वाले आरोपी ने कथित रूप से सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा की, जिससे एक समुदाय के लोग भड़क उठे। विधायक ने समुदाय के लोगों से हिंसा नहीं करने की अपील की।

उन्होंने वीडियो संदेश में कहा, ‘मैं मुस्लिम भाईयों से अपील करता हूं कि कुछ उपद्रवियों की गलतियों के चलते हमें हिंसा में शामिल नहीं होना चाहिए। लड़ने-झगड़ने की कोई जरूरत नहीं है। हम सभी भाई हैं। हम कानून के अनुसार दोषियों को सजा दिलाएंगे। हम भी आपके साथ हैं। मैं अपने मुस्लिम दोस्तों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं।’ (जनसत्ता ऑनलाइन इनपुट सहित)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोझिकोड एयरपोर्ट पर इस मॉनूसन बड़े विमान नहीं होंगे इस्तेमाल, Air India Plane Crash के बाद DGCA का ऐलान
2 जय प्रकाश निषाद को राज्‍यसभा भेजेगी BJP, 2018 में योगी आदित्यनाथ ने बनाया था भाजपाई
3 पाकिस्‍तान से आतंकी संगठन दे रहे जान मारने की धमकी: बीजेपी सांसद साक्षी महाराज
ये पढ़ा क्या?
X