ताज़ा खबर
 

Bengaluru: इंजीनियर के साथ 30 हजार रुपए की धोखाधड़ी, Google इंडिया को भेजा नोटिस

गूगल इंडिया को कर्नाटक की बेंगलुरु साइबर क्राइम पुलिस ने नोटिस भेजा है। इस नोटिस में गूगल को उनके सामने आकर बयान दर्ज कराने को कहा गया है।

प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

गूगल इंडिया को कर्नाटक की बेंगलुरु साइबर क्राइम पुलिस ने नोटिस भेजा है। इस नोटिस में गूगल को उनके सामने आकर बयान दर्ज कराने को कहा गया है। बता दें कि नोटिस यहां के एक शख्स द्वारा कराई गई FIR के बाद गूगल को दिया गया है। दरअसल शख्स का कहना है कि गूगल पे के जरिए उसके अकाउंट से तीस हजार रुपए कट गए हैं। पीड़ित का कहना है कि किसी अज्ञात शख्स ने गूगल पे के जरिए उसके अकाउंट से तीस हजार रुपए निकाल लिए।

कौन है पीड़ित: दरअसल बेंगलुरु के इंजीनियर ने पुलिस के पास एक मई को शिकायत दर्ज करवाई है। वहीं पीड़ित ने अपने ही एक पुराने दोस्त पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि वह अभी गूगल पे से पेमेंट्स करना सीख रहा है। पीड़ित का आरोप है, ‘मेरा दोस्त मुझे गूगल पे करना सिखा रहा था। उसने मेरे अकाउंट में तीस हजार रुपये ट्रांसफर करने की बात कही। कुछ देर बाद मेरे पास मेसेज आया कि मेरे अकाउंट में तीस हजार रुपये आ गए हैं। मेरे दोस्त ने मुझसे कहा कि मैं उसे तीस हजार रुपये कैश वापस कर दूं। कुछ समय बाद मैंने भी उसके अकाउंट में तीस हजार रुपये गूगल पे से ही ट्रांसफर कर दिए।’

National Hindi News, 16 May 2019 LIVE Updates: जानें दिनभर की हर खबर सिर्फ एक क्लिक में

कैसे हुआ धोखाधड़ी का एहसास: पीड़ित के मुताबिक उसको धोखाधड़ी का एहसास तब हुआ जब उसने अपना बैंक अकाउंट चेक किया। अकाउंट की डिटेल्स देखने पर पता चला कि उसके खाते में तीस हजार रुपए आए ही नहीं थे। गौरतलब है कि शिकायत में पीड़ित ने अपने दोस्त के साथ ही गूगल पे को भी आरोपी बनाया है।

 

गूगल को भेजा नोटिस: बेंगलुरु साइबर क्राइम पुलिस ने गूगल को जो नोटिस भेजा है उसमें 18 मई सुबह साढ़े दस बजे सारे दस्तावेजों के साथ पहुंचना है। इसके साथ ही उन्हें गूगल पे की तकनीकी और प्लेटफॉर्म के बारे में भी जानकारी देनी होगी। वहीं नोटिस में गूगल पे के टेक्निकल हेड को भी मौजूद रहने की बात कही गई है ताकि पता चल सके कि रुपए ट्रांसफर करने के दौरान फ्रॉड कैसे हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App