scorecardresearch

Bengaluru: कॉलेज फेस्ट में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, वीडियो वायरल होने पर तीन छात्र सस्पेंड

Bengaluru Engineering College: तीनों छात्रों के खिलाफ मराठाहल्ली पुलिस स्टेशन में दंगा भड़काने और लोगों में डर पैदा करने के इरादे से उकसाने का केस दर्ज किया गया था।

Bengaluru: कॉलेज फेस्ट में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, वीडियो वायरल होने पर तीन छात्र सस्पेंड
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो: द इंडियन एक्सप्रेस)

Students Chant Pakistan Zindabad- बेंगलुरु पुलिस (Bengaluru Police) ने “पाकिस्तान जिंदाबाद” (Pakistan Zindabad) के नारे लगाने के आरोप में 3 छात्रों को गिरफ्तार किया है। ये छात्र न्यू होरिजन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के छात्र हैं। तीनों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें ये “पाकिस्तान जिंदाबाद” के नारे लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं। उनकी इस हरकत के लिए कॉलेज प्रशासन ने भी उन्हें सस्पेंड कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने बाद में तीनों छात्रों को बेल दे दी और कहा कि उन्होंने जानबूझकर ऐसा नहीं किया, यह गैरइरादतन था।

कॉलेज में 25 और 26 मई को होने जा रहे एक फेस्ट की तैयारी चल रही थी। इस दौरान कुछ छात्र अपनी पसंदीदा इंडियन प्रीमियर लीग की टीम और देशों का नाम लेकर चिल्ला रहे थे। इस दौरान, आर्यन, दिनकर और रिया अचानक से “पाकिस्तान जिंदाबाद” के नारे लगाने लगे। वहां मौजूद एक अन्य छात्र ने उनका वीडियो बना लिया, जो बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। तीनों छात्रों की उम्र 17 से 18 साल के बीच बताई जा रही है।

व्हाइटफील्ड पुलिस उपायुक्त ने कहा, “छात्रों के अपने दोस्तों में से किसी ने वीडियो रिकॉर्ड किया। कॉलेज प्रशासन ने उन्हें निलंबित कर दिया और हमारे पास शिकायत दर्ज की। हमने पहले उन्हें गिरफ्तार किया और जमानती धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया। उन्होंने ये जानबूझकर नहीं किया था।”

इस मामले में तीनों छात्रों के खिलाफ मराठाहल्ली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था। उनके खिलाफ दंगा भड़काने और लोगों में डर पैदा करने के इरादे से उकसाने का केस दर्ज किया गया था। वहीं, उनके माता-पिता को भी सूचित किया गया कि कॉलेज प्रशासन ने छात्रों को सस्पेंड कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये छात्र मस्ती कर रहे थे और तभी उन्होंने ये नारे लगाए। इसके बाद पुलिस ने उन्हें बेल दे दी और कहा कि आगे की जांच में सहयोग करें। पुलिस का कहना है कि छात्रों का इरादा ऐसा नहीं था, वहां सभी छात्र अपनी पसंदीदा टीमों के समर्थन में नारे लगा रहे थे। इसी दौरान इन छात्रों नें मस्ती-मस्ती में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा दिए, जिसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया गया।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 19-11-2022 at 04:41:07 pm
अपडेट