ताज़ा खबर
 

मानवाधिकार कार्यकर्ता बेला भाटिया के घर हमला, अज्ञात हमलावरों ने 24 घंटे में शहर छोड़ने की धमकी भी दी

छत्तीसगढ़ में मानवाधिकार कार्यकर्ता बेला भाटिया के घर पर आज हमला हो गया।
बेला भाटिया। (file photo/Youtube)

छत्तीसगढ़ में मानवाधिकार कार्यकर्ता बेला भाटिया के किराए के घर पर आज कथित तौर पर हमला होने की खबर सामने आ रही है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक हमलावरों ने बस्तर में जगदलपुर स्थित इलाके में उनके किराए के घर पर हमला कर उन्हें 24 घंटे के भीतर शहर छोड़ने की धमकी दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक घर पर लगभग 30 अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। वहीं यह बात भी सामने आ रही है कि हमलावर भीड़ ने उन्हें 24 घंटे में शहर नहीं छोड़ने पर जिंदा जलाने की धमकी भी दी है। इसके अलावा हमलावरों द्वारा उनके मकानमालिक को भी धमकाए जाने की खबर सामने आ रही है।

दरअसल हाल ही में उन्होंने मानवाधिकार आयोग के दल को बीजापुर में कथित तौर पर बस्तर पुलिस द्वारा रेप का शिकार हुई 16 आदीवासी महिलाओं को उनका स्टेटमेंट रिकॉर्ड कराने में मदद की थी। यह हमला इस घटना के एक दिन बाद ही हुआ है। वहीं भाटिया का दावा है कि उन्होंने पुलिस को मदद के लिए भी बुलाया था लेकिन समय रहते पुलिस उनकी मदद के लिए नहीं पहुंच पाई।

गौरतलब है कि बेला भाटिया आदीवासियों के अधिकारों की लड़ाई लंबे समय से लड़ती आ रही हैं। खबरों के मुताबिक उनपर पहले भी इसी तरह से दबाव बनाने की कई कोशिशें हो चुकी हैं। वहीं बीते साल यानी 2016 में भी बस्तर में एक ठहरे एक लीगल एड ग्रुप पर भी उनके घर के मकानमालिक पर दबाव बनाकर उन्हें शहर  छोड़ने को कहने की खबरें भी सामने आई थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.