ताज़ा खबर
 

कोच्चि मेट्रो उद्घाटन: पीएम नरेंद्र मोदी के आने से पहले यूथ कांग्रेस ने आयोजित किया बीफ फेस्टिवल, कार्यकर्ता गिरफ्तार

युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया, जब वे बीफ पका और परोस रहे थे।

बीफ पार्टी आयोजित करते लोग। (फाइल फोटो)

पुलिस ने केरल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पूर्व बीफ पार्टी आयोजित करने वाले केरल युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। बीफ पार्टी का आयोजन दक्षिणी नौसेना कमान के हवाईअड्डे के पास हुआ। युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया, जब वे बीफ पका और परोस रहे थे। यह आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोच्चि मेट्रो उद्घाटन के लिए केरल पहुंचने से पहले किया गया। केंद्र द्वारा वध के लिए मवेशियों की बिक्री पर रोक संबंधी अधिसूचना जारी किए जाने के बाद से केरल में ऐसे कई विरोध प्रदर्शन हो चुके हैं। यहां तक कि राज्य विधानसभा में भी इस कानून के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने के लिए एक विशेष सत्र का आयोजन किया गया था।

बीफ बैन को लेकर सबसे मुखर प्रदर्शन केरल में ही किया जा रहा है। केरल सरकार ने केंद्र के इस कदम को ‘फासीवादी और संघीय ढांचे के खिलाफ’ बताया है। कांग्रेस के कई नेताओं ने भी इस फैसले की जमकर आलोचना की जा रही है। हाल ही में भारतीय जनता पार्टी की दिल्‍ली इकाई के प्रवक्‍ता तेजंदिर पाल सिंह बग्गा ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया था, जो कि उनके हिसाब से यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का है, जिन्‍होंने नरेंद्र मोदी सरकार के इस फैसले के विरोध में सरेआम ‘गाय’ की हत्‍या कर दी।

इस वीडियो में दिख रहा है कि कुछ सफेदपोश लोग ‘यूथ कांग्रेस जिंदाबाद’ के नारे लगाते हुए जानवर के टुकड़े-टुकड़े कर रहे थे। नारेबाजी होती रहती है, घटनास्‍थल पर अच्‍छी-खासी भीड़ है और कुछ लोग पूरी घटना को मोबाइल में रिकॉर्ड करते दिखे रहे थे। बग्‍गा  ने इस वीडियो का साथ ही यह दावा भी किया था कि कि ”कांग्रेस ने खाली ये गाय नही काटी बल्कि 100 करोड़ हिन्दुओ को चुनौती दी है । 100 करोड़ हिन्दुओं की भावनाओ को भड़काने का काम किया है।”

देखिए वीडियो 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App