ताज़ा खबर
 

भोपाल में भालू का आतंक, वनकर्मी समेत आधा दर्जन लोग घायल

भालू को जाल के जरिये पकड़ने जा रहे फॉरेस्ट गार्ड मंशा राम के पैरों पर भी इस भालू ने हमला किया। वह इस हमले में बुरी तरह से घायल हुआ है और उसका इलाज चल रहा है।

Author February 26, 2018 01:17 am
प्रतीकात्मक तस्वीर।

शहर में विभिन्न स्थानों में एक भालू के हमले में छह लोग आज जख्मी हो गये हैं, जिनमें एक फॉरेस्ट गार्ड एवं एक बच्चा भी शामिल है। भालू के डर के कारण शहर में हडकंप मचा हुआ है। भोपाल के उप वनमंडल अधिकारी एस एस भदौरिया ने बताया, ‘‘भोपाल में रिहायसी इलाके में आज एक भालू आ गया। इसने छह लोगों को जख्मी कर दिया, इनमें से पांच आम नागरिक हैं, जबकि एक फॉरेस्ट गार्ड है, जिसका नाम मंशा राम है।’’ उन्होंने कहा कि इस भालू ने सबसे पहले नवीबाग इलाके में सुबह सात बजे एक व्यक्ति पर हमला किया।

इसके बाद वन विभाग ने पकड़ने के लिए छह वाहन एवं 40 लोगों को काम पर लगाया। इन लोगों के पास इसे पकड़ने के लिए जाल भी है। भदौरिया ने बताया कि दिनभर प्रयास किये जाने के बावजूद वन विभाग का अमला इसे पकड़ नहीं सका है, क्योंकि यह भालू एक रिहायशी स्थान से दूसरे रिहायशी इलाके में भाग जाता है। उन्होंने कहा कि इस दौरान आज शाम तक इस भालू ने शहर के विभिन्न स्थानों में छह लोगों पर हमला कर घायल कर दिया है। यह भालू शहर के छह किलोमीटर की रेंज में घूम रहा है।

भदौरिया ने बताया कि इस भालू को जाल के जरिये पकड़ने जा रहे फॉरेस्ट गार्ड मंशा राम के पैरों पर भी इस भालू ने हमला किया। वह इस हमले में बुरी तरह से घायल हुआ है और उसका इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि सभी घायलों यहां साईं अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका उपचार चल रहा है। भदौरिया ने बताया कि भालू को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App