ताज़ा खबर
 

BCECE Result 2016 देखने के लिए bceceboard.com पर क्लिक करें

BCECE Result 2016: बिहार संयुक्त प्रवेश परीक्षा पर्षद ने प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे जारी कर 27,000 परीक्षार्थियों का दूसरे चरण के लिए चयन किया है।

BCECE Result 2016: आधिकारिक साइट bceceboard.com पर देख सकते हैं PT के नतीजे।

बिहार संयुक्त प्रवेश परीक्षा पर्षद (बीसीईसीई) ने प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। रिजल्ट देखने के लिए आप BCECEB की आधिकारिक साइट bceceboard.com पर जा सकते हैं। परिणाम के आधार पर कुल 27,000 परीक्षार्थियों का दूसरे चरण के लिए चयन किया गया है। बोर्ड ने पीसीबी और पीसीएम ग्रुप से लिए अलग-अलग सूचियां जारी की हैं। पीसीएम ग्रुप में चयनित स्टूडेंट्स को राज्य के विभिन्न इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश दिया जाएगा। प्रथम चरण में पास अभ्यर्थियों के लिए दूसरे चरण की परीक्षा 45 केंद्रों पर ली जाएगी। दूसरे चरण की परीक्षा विषय के अनुसार होगी। दूसरे चरण की परीक्षा के लिए चयनित उम्मीदवार 3 मई के बाद एमडिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Read Also: 12वीं का छात्र है रेलवे को लाखों की चपत लगाने वाला IRCTC का हैकर, 30 सेकेंड में हैक कर लेता था साइट

उधर सुप्रीम कोर्ट के गुरूवार के फैसले के बाद अभी पीसीबी ग्रुप के छात्रों को एमबीबीएस व बीडीएस की सीटें अलॉट नहीं की जाएंगी। परीक्षा के जरिए अब उनका एडमिशन एग्रीकल्चर, आर्युवेद, होमियापैथी, यूनानी और वेटरनेरी की सीटों पर लिया जाएगा।

Read Also: NEET के खिलाफ अपील करेगी महाराष्‍ट्र सरकार, कहा- छात्रों को होगी परेशानी

शिक्षा से जुड़ी अन्य सभी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App