ताज़ा खबर
 

Pulwama Attack : नहीं देख सकीं शहीदों की पत्नियों के आंसू, बरेली की टीचर ने चूड़ियां बेच दान कर दिए 1.38 लाख रुपए

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के दौरान शहीद हुए 40 जवानों के परिवारों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ। बरेली की एक महिला प्रिंसिपल ने पिता से तोहफे में मिली चूड़ियां बेचकर प्रधानमंत्री राहत कोष में 1.38 लाख रुपए दान कर दिए।

शहीदों के परिजनों की मदद के लिए बरेली की टीचर ने दिया दान फोटो सोर्सः ANI

Pulwama Attack : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के दौरान शहीद हुए 40 जवानों के परिवारों की मदद के लिए लोग लगातार आगे आ रहे हैं। ऐसा ही एक वाकया बरेली में सामने आया है, जहां एक महिला प्रिंसिपल ने पिता से तोहफे में मिली चूड़ियां बेचकर प्रधानमंत्री राहत कोष में 1.38 लाख रुपए दान कर दिए। दरअसल, बरेली निवासी किरण झागवाल एक प्राइवेट स्कूल में प्रिंसिपल हैं। जब उन्होंने टीवी पर शहीदों की पत्नियों के आंसू देखे तो उनकी मदद करने से खुद को रोक नहीं पाईं।

इस वजह से उठाया कदम : किरण ने बताया, ‘‘जब पुलवामा में हुए आतंकी हमले की खबर सुनी तो मन बेचैन हो गया। इसके बाद मैंने उनकी पत्नियों को टीवी पर रोते हुए देखा तो सोचने लगी कि मैं उनकी क्या मदद कर सकती हूं। कैसे मैं उनके काम आ सकती हूं। इसके बाद मैंने अपनी सोने की चूड़ियां बेचने का फैसला किया, जो पापा ने मुझे गिफ्ट की थीं।’’ किरण को चूड़ियां बेचने के बाद 1,38,387 रुपए मिले, जिन्हें उन्होंने प्रधानमंत्री राहत कोष में दान कर दिया।

जनता से भी की शहीदों के परिवार की मदद करने की अपील : किरण झागवाल ने लोगों से भी अपील की है कि वे पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों की मदद करें। किरण ने कहा कि हमारे देश की आबादी 130 करोड़ है। ऐसे में अगर प्रत्येक व्यक्ति अपनी जेब से 1 रुपया भी दान करता है तो काफी धनराशि इकट्ठी की जा सकती है।

वीडियोः शहीदों के पार्थिव शरीर को राजनाथ सिंह ने दिया कंधा

 

14 फरवरी को हुआ था हमला : बता दें 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। सीआरपीएफ का यह काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था। उस दौरान एक आतंकी ने विस्फोटक से भरी कार सीआरपीएफ की बस में टकरा दी थी। आतंकवादी ने जिस गाड़ी से टक्कर मारी थी, उसमें करीब 60 किलो विस्फोटक मौजूद था। इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए- मोहम्मद ने ली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पुलिसवालों पर हमले के मामले में AAP विधायक दोषी
2 Facebook पोस्ट में निशाना बनाए जाने से इतने भड़के कांग्रेसी नेता कि पीट डाला! जानें क्या है आरोप
3 Pulwama Attack : कश्मीर में धारा-370 हटाने के पक्ष में नहीं एनडीए के सहयोगी, दी यह सलाह
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit