scorecardresearch

UP: बरेली में अतिक्रमण पर चला ‘पीला पंजा’, छाती पीट रोने लगे साधु- योगी भैया, तुमने तो हमारे ऊपर बुलडोजर चलवा दिया  

सोशल मीडिया पर आए कमेंट-“योगी जी सबसे सही मुख्यमंत्री है, कोई भेदभाव नहीं करते उनका बुलडोजर निष्पक्ष होता जा रहा है, अतिक्रमण है तो हटाना तो पड़ेगा। देखने में दुखद है लेकिन क्या करे बुलडोजर सिर्फ अपना काम कर रहा है।”

Bulldozer| bulldozer action| National News|
अवैध निर्माण को ढहाता एक बुलडोजर। (फाइल फोटोः पीटीआई)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार अवैध कब्जों और गैरकानूनी निर्माणों के खिलाफ लगातार बुलडोजर चला रही है। इस दौरान कई लोगों ने प्रशासन पर भेदभाव करने का आरोप लगाया तो कई लोगों की शिकायत है कि उन्हें कोई पूर्व सूचना दिए बिना ही उनके निर्माणों को गिरा दिया जा रहा है। बरेली में अतिक्रमण हटाओ अभियान में कई निर्माण गिराए गए। इसी में एक साधु के आवास को भी गिरा दिया गया। इसके बाद पीले वस्त्रधारी साधु छाती पीट-पीट कर रोए। वे बोले- “योगी भैया, तुमने तो हमारे ऊपर बुलडोजर चलवा दिया।”

बरेली के बिचपुरी के रामगंगा नगर आवासीय योजना सेक्टर एक में करीब 100 मकानों पर बुलडोजर चलाकर 4 हेक्टेअर भूमि को कब्जा मुक्त कराया गया है। इस दौरान 100 करोड़ रुपए कीमत की भूमि से अतिक्रमण हटाया गया। तीन दिन से चल रहे अभियान में अधिकतर दो और तीन मंजिले वाले मकान गिराए गए। इन मकानों में 20 साल से लोग रह रहे थे। बताया जा रहा है कि प्रशासन ने ऐसे 500 और मकान-दुकान चिह्नित किए हैं, जिस पर बुलडोजर चलाए जाने हैं।

भूमि पर अवैध निर्माण ढहाने पहुंची बीडीए की टीम के खिलाफ लोगों में जबर्दस्त गुस्सा था। मकानों को ढहा रहे बुलडोजर पर नाराज लोगों ने पत्थर फेंके। हालात बिगड़ने लगे तो सुरक्षाबलों ने लाठियां फटकार कर लोगों को नियंत्रित किया। अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान एक साधु के मकान को भी गिराए जाने के प्रशासन की कार्रवाई पर कई लोगों ने कमेंट किए हैं। पुन की बात@violent_tree नाम के यूजर ने कहा कि “योगी जी सेक्युलरिज्म का कड़ाई से पालन कराते हुए, सख्त प्रशासन इसे ही कहते है, साधुवाद।”

शादाब@Shadab65272858 ने लिखा, “योगी जी सबसे सही मुख्यमंत्री है, कोई भेदभाव नहीं करते उनका बुलडोजर निष्पक्ष होता जा रहा है, अतिक्रमण है तो हटाना तो पड़ेगा। देखने में दुखद है लेकिन क्या करे बुलडोजर सिर्फ अपना काम कर रहा है।” नीलेश@Neelesh65123484 ने लिखा, “तो बाबा क्या सोचे थे कि सबका मकान गिरा देंगे लेकिन अपने बिरादरी वालों का नहीं गिरायेगे? अगर संविधान पर चोट हुई तो सबके अधिकार खत्म होगे, कोई बचेगा नहीं, अभी लग रहा होगा कि हमे क्या? हम तो सुरक्षित हैं।”

मुजम्मिल ए. शेख@MuzammilAShaik2 ने कहा, “योगी आदित्यनाथ जी ये पाप मत करो हिम्मत है अगर आप की सरकार में तो जो ढोंगी बाबाओं के आश्रम तोड़े ये तो गरीब मजबूर बाबा है।” शाबुद्दीन@Shabu2indian बोले, “अगर साजिशें हमारे खिलाफ हो तो बीमा अपना भी करवा लेना।”

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट