scorecardresearch

सैलून का गांव में बहिष्कारः SC/ST के लोगों के बाल काटने का आरोप, कहा- भरो 50 हजार फाइन; पीड़ित बोला- ये हो रहा तीसरी बार, कर लूंगा सुसाइड

पुलिस का कहना है कि वे आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं कर सकते, क्योंकि शेट्टी ने अपने बेटे का वीडियो लीक होने के डर से कोई केस ही नहीं दर्ज कराया।

सैलून का गांव में बहिष्कारः SC/ST के लोगों के बाल काटने का आरोप, कहा- भरो 50 हजार फाइन; पीड़ित बोला- ये हो रहा तीसरी बार, कर लूंगा सुसाइड
मैसूर के हल्लारे गांव में रहने वाले मल्लिकार्जुन शेट्टी ने अधिकारियों से लगाई इंसाफ की गुहार।

कर्नाटक के मैसूर जिले में स्थित हल्लारे गांव के रहने वाले एक नाई ने सुसाइड की धमकी दी है। मल्लिकार्जुन शेट्टी नाम के इस शख्स का आरोप है कि गांववालों ने एससी-एसटी समुदाय के लोगों के बाल काटने के लिए उसका सामाजिक बहिष्कार कर दिया और 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाने की धमकी दी है। शेट्टी ने बताया कि उसके साथ यह भेदभाव दो बार पहले भी हो चुका है और तब उसे जुर्माना भरना पड़ा था।

मल्लिकार्जुन शेट्टी का आरोप है कि यह विवाद चन्ना नाइक औऱ कुछ अन्य लोगों की वजह से शुरू हुआ तीन महीने पहले दो नाइक नेता उसके सैलून आए थे और दलित समुदाय के बाल काटने के बारे में सवाल पूछने लगे। जब शेट्टी ने उन्हें बताया कि वह सभी कस्टमरों के बाल बिना जाति देखे बराबर पैसे पर काटता है, तो नाइक ने उसे धमकी दी। आगे से एससी-एसटी और ओबीसी समुदाय से बाल कटवाने के 300 रुपए वसूलने के लिए कहा। हालांकि, जब शेट्टी ने इससे इनकार कर दिया तो नाइक ने उसे जुर्माना चुकाने के लिए कहा।

बताया गया है कि शेट्टी ने इसके बाद पुलिस से मदद मांगी, पर बदले में नाइक और उसके आदमियों ने उसके बेटे का अपहरण कर लिया और उसे शराब पिलाने के बाद उसका नग्नावस्था में वीडियो भी बना लिया। आखिर में जब शेट्टी के पास कोई चारा नहीं बचा, तो वह अधिकारियों और प्रेस के पास पहुंचा।

पीड़ित के मुताबिक, उसने नांजांगुड़ तहसीलदार से कई बार मदद की गुहार लगाई, पर जब मदद नहीं मिली तो वह प्रेस के पास पहुंचे। इस मामले पर नांजांगुड़ ग्रामीण पुलिस का कहना है कि वे आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं कर सकते, क्योंकि शेट्टी ने अपने बेटे का वीडियो लीक होने के डर से कोई केस ही नहीं दर्ज कराया।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 20-11-2020 at 11:41:24 am