ताज़ा खबर
 

तेलंगानाः बंदर को पेड़ लटकाकर ली जान, घटना का वीडियो सामने आने पर तीन लोग गिरफ्तार

एक दिन एक बंदर ट्यूबवेल में गिर गया और उसे ग्रामीणों ने पकड़ लिया। जिसके बाद उसे एक ग्रामीण इस बंदर को गांव ले गया और पेड़ से लटका दिया। ऐसा इसलिए किया गया ताकि बाकी बंदर इसे देखकर डर सकें और गांव से भाग जाएं।

बंदर के साथ ग्रामीणों की हरकत से एनिमल राइट एक्टिवस्ट काफी नाराज हैं। (file)

केरल में गर्भवती हथिनी की विस्फोटक खाने से मौत हो गई थी। यह मामला काफी सुर्खियों में रहा था। जानवरों के साथ क्रूरता का ऐसा ही एक और मामला सामने आया है। यह मामला तेलंगाना का है जहां बंदर को पेड़ लटकाकर उसकी जान ले ली गई। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। जिसके बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

तेलंगाना के खमाम जिले में ग्रामीणों ने एक बंदर को जान से मारकर पेड़ से लटका दिया। अम्मापेलम गांव में बंदरों से किसान काफी परेशान थे। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक एक दिन एक बंदर ट्यूबवेल में गिर गया और उसे ग्रामीणों ने पकड़ लिया। जिसके बाद उसे एक ग्रामीण इस बंदर को गांव ले गया और पेड़ से लटका दिया। ऐसा इसलिए किया गया ताकि बाकी बंदर इसे देखकर डर सकें और गांव से भाग जाएं।

जब वह ग्रामीण ऐसा कर रहा था तब किसी भी गाँव वाले ने इस क्रूरता पर आपत्ति नहीं जताई और जश्न मनाया। बंदर के साथ ग्रामीणों की हरकत से एनिमल राइट एक्टिवस्ट काफी नाराज हैं। जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है। शिकायत के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने तीन ग्रामीणों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

इस घटना के बाद इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसके बाद लोग जमकर आलोचना की जा रही है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता जहां बंदर को टांगा गया है। वहीं, उसके पास कुछ लोग लाठी-डंडे लिए खड़े हैं। वन विभाग के अधिकारी ने कहा कि हमने इस मामले में तीन लोगों की पहचान की है। उनसे पूछताछ कर रहे हैं, जो भी दोषी पाया जाएगा, उसे कड़ी सजा दी जाएगी।

बता दें कुछ दिन पहले गर्भवती हथिनी की दर्दनाक मौत हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उसने पटाखों भरे फलों का सेवन किया था। ये मामला काफी दिनों तक सुर्खियों में रहा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘मुंबई में भीड़ कम करने के लिए उत्तर प्रदेश, बिहार में रोजगार पैदा करें’, शिवसेना ने केंद्रीय मंत्री गडकरी पर साधा निशाना
2 कोरोना से निपटने को दिल्ली में बनेगा प्लाजमा बैंक, केजरीवाल बोले- दिल्लीवासियों की मदद के लिए किसी के भी पैर पकड़ने को तैयार
3 कश्मीर के अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस से अलग हुए
IPL 2020
X