ताज़ा खबर
 

बैंक ने घर के साथ 10 बच्चों समेत 50 को कर दिया सील, 8 घंटे तक भूख-प्यास से तड़पते रहे लोग, परिजनों का हंगामा

मकान मालिक ने बैंक से ढाई करोड़ रुपए का लोन लिया हुआ है जो बढ़कर तीन करोड़ रुएप हो गया है। फरवरी में लोन की किस्त का भुगतान नहीं करने पर बैंककर्मी इमारत को सील करने पहुंच गए।

प्रतीकात्मक तस्वीर। (फोटो: इंडियन एक्सप्रेस)

कर्ज न चुका पाने की वजह से बैंककर्मियों ने एक तीन मंजिला इमारत में 10 बच्चों समेत 50 को पूरे घर को ही सील कर दिया। इमारत में मौजूद लोग कई घंटों तक भूखे प्यासे तड़पते रहे लेकिन बैंककर्मियों ने ताला नहीं खोला। इस दौरान लोगों ने कई बार पुलिस को फोन कर बुलाया लेकिन वह आते तो थे लेकिन वहां से बिना कोई कार्रवाई किए ही चले जाते थे।

हिंदुस्तान अखबार में छपी एक खबर के मुताबिक, सेक्टर-26 के पाकेट बी स्थित एक तीन मंजिला इमारत का कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है। मकान मालिक ने बैंक से ढाई करोड़ रुपए का लोन लिया हुआ है जो बढ़कर तीन करोड़ रुएप हो गया है। फरवरी में लोन की किस्त का भुगतान नहीं करने पर बैंककर्मी इमारत को सील करने पहुंच गए।

जब इमारत में मौजूद लोगों ने स्थिति को बद से बदतर होता देखा तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान बच्चे चीखने चिल्लाने लगे। और गली से जा रहे लोगों से मदद की गुहार लगाते रहे। इमारत में मौजूद एक मजदूर ने फोन कर अपने परिजनों को बुला लिया। परिजनों ने इमारत के बाहर जमकर हंगामा किया।

लोगों को दबाव बढ़ता देख पुलिस वहां फिर पहुंची और दमकलकर्मियों के साथ इमारत में मौजूद सभी लोगों को करीब आठ घंटे बाद निकाल लिया। इमारत में कैद किए गए मजदूर अलग-अलग मंजिल पर काम कर रहे थे। वहीं दमकल विभाग के प्रवक्ता ने इस पूरे घटनाक्रम पर जानकारी दी कि सभी मजदूरों को करीब शाम 6 बजे निकाल लिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App